1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. आईपीएल 2018
  5. IPL 2018: शुक्रवार को मुंबई इंडियंस का IPL सफ़र हो सकता है ख़त्म, किंग्स इलेवन पंजाब से भिड़ना है

IPL 2018: शुक्रवार को मुंबई इंडियंस का IPL सफ़र हो सकता है ख़त्म, किंग्स इलेवन पंजाब से भिड़ना है

मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस का यहां शुक्रवार को शानदार फार्म में चल रही किंग्स इलेवन पंजाब से मुक़ाबला होगा और अगर मुंबई ये मैच हार जाती है तो उसका IPL 2018 का सफ़र वहीं ख़त्म हो जाएगा.

Edited by: Bhasha [Updated:03 May 2018, 3:25 PM IST]
Rohit, Ashwin- India TV
Rohit, Ashwin

इंदौर: मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस का यहां शुक्रवार को शानदार फार्म में चल रही किंग्स इलेवन पंजाब से मुक़ाबला होगा और अगर मुंबई ये मैच हार जाती है तो उसका IPL 2018 का सफ़र वहीं ख़त्म हो जाएगा. उसे अगर प्लेऑफ़ की दौड़ में बने रहने की उम्मीद ज़िंदा रखने के लिए बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन करना होगा. तीन बार की आईपीएल चैम्पियन मुंबई अभी तक आठ में से दो ही मैच जीत सकी है और उस पर टूर्नामेंट से जल्दी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. दूसरी ओर आर अश्विन की कप्तानी में पंजाब ने सात में से पांच मैच जीते हैं और प्लेआफ में उसका प्रवेश लगभग तय लग रहा है.

एक सप्ताह के ब्रेक से क्रिस गेल और के एल राहुल ने अपनी बैटरी चार्ज कर ली होगी और दर्शकों को यहां उनके बल्लों के आतिश उगलने की उम्मीद होगी. किंग्स इलेवन पंजाब टीम में भले ही कोई ‘परपल कैप’ या ‘आरेंज कैप ’ नहीं हो लेकिन टीम ने सामूहिक प्रयासों से उम्दा प्रदर्शन किया है. आईपीएल नीलामी के पहले दौर में नहीं बिक सके गेल घायल शेर की तरह उतरे और अब तक 252 रन बना चुके हैं जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल है. राहुल ने 268 रन बना लिये हैं. अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीबुर रहमान ने 6.51 की इकानामी रेट से सात विकेट लिये हैं. तेज़ गेंदबाज़ अंकित राजपूत सात और एंड्रयू टाये नौ विकेट ले चुके हैं. 

दूसरी ओर मुंबई को अभी तक अच्छी शुरूआत नहीं मिल सकी है और नयी गेंद संभालने वाले गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए हैं. सलामी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (283 रन) का प्रदर्शन अच्छा रहा है लेकिन कैरेबियाई बल्लेबाज एविन लुईस (194 रन) अंतरराष्ट्रीय मैचों का प्रदर्शन दोहरा नहीं सके हैं. कप्तान रोहित शर्मा (196 रन) लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं. हरफनमौला कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पंड्या के खराब फार्म का खामियाजा मुंबई को भुगतना पड़ा है. पोलार्ड ने छह पारियों में सिर्फ 76 रन बनाये जबकि हार्दिक 111 रन और 11 विकेट का ही योगदान कर सके हैं. बांग्लादेशी तेज गेंदबाज मुस्ताफिजूर रहमान ने सात और मिशेल मैक्लीनागन ने नौ विकेट लिये लेकिन दोनों महंगे साबित हुए.

मुंबई के लिये टूर्नामेंट की खोज युवा लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय रहे हैं जिन्होंने 11 विकेट लिये हैं. 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019