india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. आईपीएल 2018
  5. IPL 2018: आज हारते ही आईपीएल से बाहर होने वाली तीसरी टीम बन जाएगी रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस!

IPL 2018: आज हारते ही आईपीएल से बाहर होने वाली तीसरी टीम बन जाएगी रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस!

दिल्ली डेयरडेविल्स, रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर के लिए  आईपीएल प्लेऑफ के दरवाजे बंद हो गए हैं।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:09 May 2018, 4:42 PM IST]
मुंबई इंडियंस- India TV
मुंबई इंडियंस

आईपीएल 2018 में आज रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस का सामना दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स से होना है। वैसे तो दोनों टीमों के लिए ये मैच बेहद अहम है लेकिन मुंबई के लिए मुकाबला करो या मरो का है। क्योंकि अगर टीम आज का मैच हार जाती है तो आईपीएल-11 से टीम का सफर लगभग खत्म हो जाएगा और टीम दिल्ली डेयरडेविल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बाद आईपीएल से बाहर होने वाली कुल तीसरी टीम बन जाएगी। मुंबई के फिलहाल 10 मैचों में 4 जीत और 6 हार के साथ 8 अंक हैं और टीम प्वॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर है। अगर टीम आज का मैच हार जाती है तो ये टीम की सातवीं हार होगी और इसके बाद रोहित की टीम के लिए प्लेऑफ में पहुंचने के सपने पर लगभग पानी फिर जाएगा। 

कोलकाता नाइट राइडर्स की बात करें तो टीम ने 10 मैच खेले हैं और इस दौरान शाहरुख की केकेआर के खाते में 5 जीत, 5 हार हैं। कोलकाता के 10 अंक हैं और टीम प्वॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर है। कोलकाता अगर आज का मैच जीत जाती है तो उसके किंग्स इलेवन पंजाब के बराबर 12 अंक हो जाएंगे। लेकिन अगर टीम को हार का सामना करना पड़ता है तो फिर टीम टॉप-4 से बाहर हो सकती है और चौथे स्थान पर मुंबई की टीम जगह बना सकती है। ऐसे में अगर कोलकाता की टीम को टॉप-4 में बने रहना है तो टीम को आज का मैच हर हाल में जीतना होगा।

आपको बता दें कि अब तक आईपीएल 2018 से दिल्ली, बैंगलोर की टीम बाहर हो चुकी हैं और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने प्लेऑफ में जगह बना ली है। वहीं, महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स भी लगभग प्लेऑफ में जगह बना चुकी है। ऐसे में बचे हुए 2 स्थानों के लिए 4 टीमों के बीच कड़ी टेक्कर देखने को मिल सकती है और इसकी शुरुआत आज से होने जा रही है।  

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: IPL 2018, KKR vs MI: Mumbai Indians should win match to stay alive in tournament, IPL 2018: आज हारते ही आईपीएल से बाहर होने वाली तीसरी टीम बन जाएगी रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस!
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड