1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. आईपीएल 2018
  5. कप्तानी से हटने के बाद गौतम गंभीर को टीम से भी किया गया बाहर, कप्तान बनते ही अय्यर का बड़ा फैसला

कप्तानी से हटने के बाद गौतम गंभीर को टीम से भी किया गया बाहर, कप्तान बनते ही अय्यर का बड़ा फैसला

कप्तानी से हटने के बाद गौतम गंभीर को कोलकाता के खिलाफ मुकाबले में नहीं खिलाया गया।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:27 Apr 2018, 7:47 PM IST]
गौतम गंभीर- India TV
गौतम गंभीर

आईपीएल 2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले जा रहे मुकाबले में दिल्ली की टीम ने बड़ा फैसला लेते हुए गौतम गंभीर को टीम से बाहर कर दिया है। हाल ही में गंभीर ने कप्तानी से इस्तीफा दिया था लेकिन माना जा रहा था कि वो अब बतौर खिलाड़ी टीम में खेलेंगे। लेकिन कप्तानी छोड़ने के बाद पहले ही मैच से उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। दिल्ली की कप्तानी श्रेयस अय्यर कर रहे हैं और उन्होंने ही टॉस के बाद इसकी जानकारी दी है। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही गंभीर ने दिल्ली की कप्तानी छोड़ी थी। 

आपको बता दें कि दिल्ली की हालत मौजूदा सीजन में बेहद खराब है और टीम 6 में से 5 मैच हार चुकी है और प्वॉइंट्स टेबल में आखिरी नंबर पर है। गंभीर की कप्तानी तो फ्लॉप रही ही थी इसके अलावा उनकी बल्लेबाजी बेहद खराब रही। गंभीर ने मौजूदा सीजन में अब तक (55, 15, 8, 3) का ही स्कोर किया था। साफ है कि वो कप्तानी के साथ-साथ बल्ले से भी फ्लॉप ही रहे हैं। मुकाबले में कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। 

दिल्ली को टूर्नामेंट में बने रहने के लिए ये मैच जीतना बेहद जरूरी है। क्योंकि अगर टीम ये मुकाबला हार जाती है तो उनके लिए मुसीबतें और बढ़ जाएंगी। दिल्ली फिलहाल 6 मैचों में 1 जीत, 5 हार के बाद प्वॉइंट्स टेबल में सबसे निचले स्थान पर है। दिल्ली और कोलकाता के बीच इस सीजन का ये दूसरा मैच है। जब दोनों टीमें पहली बार भिड़ी थीं दो दिल्ली को हार झेलनी पड़ी थी। ऐसे में दिल्ली का इरादा बदला लेने का होगा।

दिल्ली की प्लेइंग इलेवन: पृथ्वी शॉ, कॉलिन मुनरो, ग्लेन मैक्सवेल, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, लियाम प्लंकेट, अमित मिश्रा, आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: IPL 2018: Gautam Gambhir dropped from DD against KKR, कप्तानी से हटने के बाद गौतम गंभीर को टीम से भी किया गया बाहर, कप्तान बनते ही अय्यर का बड़ा फैसला
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड