1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2018
  5. IPL 2018: डेविड वॉर्नर की जगह सनराइजर्स हैदराबाद में इस विस्फोटक बल्लेबाज को किया गया शामिल

IPL 2018: डेविड वॉर्नर की जगह सनराइजर्स हैदराबाद में इस विस्फोटक बल्लेबाज को किया गया शामिल

डेविड वॉर्नर पर 1 साल का बैन लगा है और इस कारण वो टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: March 31, 2018 20:45 IST
सनराइजर्स हैदराबाद- India TV
सनराइजर्स हैदराबाद

आईपीएल के 11वें सीजन में सबसे विस्फोटक बल्लेबाज और पिछले सीजन के कप्तान डेविड वॉर्नर बैन लगने के कारण इस बार टीम का हिस्सा नहीं होंगे। अब सनराइजर्स हैदराबाद ने उनकी जगह एलेक्स हेल्स को टीम में शामिल किया है। मतलब कि अब हेल्स वॉर्नर के विकल्प के रूप में हैदराबाद की तरफ से खेलते नजर आएंगे। हेल्स को उनके बेस प्राइज़ 1 करोड़ रुपये में खरीदा गया है। आपको बता दें कि हेल्स इंग्लैंड की तरफ से एकमात्र खिलाड़ी हैं जिनके नाम अंतरराष्ट्रीय टी20 में शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है। ऐसे में माना जा रहा है कि हेल्स के आने से टीम को मजबूती मिलेगी। इसमें कोई दोराय नहीं है कि हेल्स बेहद आक्रामक बल्लेबाज हैं और उनके क्रीज पर रहने का मतलब गेंदबाजों की शामत होती है। लेकिन देखना दिलचस्प होगा कि वो इस बार किस तरह का प्रदर्शन कर पाते हैं। हालांकि वॉर्नर के विकल्प के तौर पर खेलना हेल्स के लिए चुनौती होगी क्योंकि उनपर वॉर्नर के प्रदर्शन को दोहराने का दबाव होगा।

हेल्स के अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर की बात करें तो उन्होंने 52 मैचों में 31.65 के औसत और 136.32 के स्ट्राइक रेट से 1,456 रन बनाए हैं। इस दौरान हेल्स के बल्ले से 1 शतक और 7 अर्धशतक भी निकले हैं। हेल्स का बेस्ट स्कोर नाबाद 116 रन रहा है। आपको ये भी बता दें कि हैदराबाद ने न्यूजीलैंड के कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज केन विलियमसन को कप्तान और भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को टीम का इप कप्तान बनाया है। विलियमसन ने आईपीएल करियर में अब तक 15 मैचों में 31.61 के औसत और 129.24 के स्ट्राइक रेट के साथ 411 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 3 अर्धशतक भी निकले हैं। वहीं पिछले सीजन में हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए विलियमसन ने 7 मैचों में 42.66 के औसत और 151.47 के स्ट्राइक रेट के साथ 256 रन बनाए थे, जिसमें 2 अर्धशतक भी शामिल थे।

उप कप्तान भुवनेश्वर की बात करें तो भुवी  पिछले 2 सीजन से लगातार सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और वो लगातार दो बार पर्पल कैप भी जीत चुके हैं। भुवनेश्वर ने साल 2016 में (23 विकेट) और 2017 में (26 विकेट) हासिल किए थे। भुवनेश्वर कुमार पारी की शुरुआत और आखिर में गेंदबाजी करते हैं और विरोधी टीमों के लिए उनकी गेंदों पर रन बनाना टेढ़ी खीर रहता है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban