1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2018
  5. IPL 2018 का सबसे तेज शतक, करियर का सबसे बड़ा स्कोर समेत शेन वॉटसन के शतक की 5 बड़ी बातें

IPL 2018 का सबसे तेज शतक, करियर का सबसे बड़ा स्कोर समेत शेन वॉटसन के शतक की 5 बड़ी बातें

शेन वॉटसन ने ठोका आईपीएल 2018 का सबसे तेज शतक।

Manoj Shukla Manoj Shukla
Published on: April 20, 2018 22:09 IST
शेन वॉटसन- India TV
शेन वॉटसन

पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज शेन वॉटसन के तूफान के सामने राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजी पूरी तरह से उड़ते नजर आए। वॉटसन जहां चाह रहे थे वहां रन बना रहे थे। वॉटसन की तूफानी बल्लेबाजी का राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों के पास कोई जवाब नहीं था। देखते ही देखते वॉटसन ने सिर्फ 57 गेंदों में 9 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 106 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। वॉटसन आईपीएल 2018 में शतक लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। आइए आपको बताते हैं वॉटसन के शतक की पांच बड़ी बातें।

IPL 2018 में शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज: वॉटसन आईपीएल 2018 में शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। वॉटसन से पहले 19 अप्रैल को क्रिस गेल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शतक लगाया था। अब वॉटसन आईपीएल के मौजूदा सीजन में इस कारनामे को अंजाम देने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

IPL 2018 का सबसे तेज शतक: शेन वॉटसन ने अपने नाम आईपीएल 2018 का सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड भी कर लिया। वॉटसन ने सिर्फ 51 गेंदों में शतक ठोका जो कि अब तक आईपीएल 2018 का सबसे तेज शतक है। इससे पहले गेल ने 61 गेंदों में शतक लगाया था।

वॉटसन के IPL करियर का सबसे बड़ा स्कोर: शेन वॉटसन ने आउट होने से पहले 57 गेंदों में 106 रनों की पारी खेली। वॉटसन के आईपीएल करियर का ये सबसे बड़ा स्कोर हैं। इससे पहले आईपीएल में वॉटसन का बेस्ट स्कोर 104 रन था। साथ ही आईपीएल में वॉटसन का ये तीसरा शतक है।

वॉटसन के नाम दर्ज हुई अनोखी उपलब्धि: वॉटसन आईपीएल के ऐसे पहले खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने एक ही टीम के लिए और उसके खिलाफ शतक लगाया है। कहने का मतलब ये है कि वॉटसन ने इससे पहले साल 2013 में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शतक लगाया था और अब साल 2018 में चेन्नई की तरफ से खेलते हुए राजस्थान के खिलाफ शतक लगा दिया है। ऐसा करने वाले वॉटसन दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

पहली बार मौजूदा सीजन में 6 ओवर से ज्यादा बल्लेबाजी की: वॉटसन ने मौजूदा सीजन में पहली बार पावरप्ले के बाद तक बल्लेबाजी की है। इससे पहले वो इस सीजन के शुरुआती सारे मैचों में पहले 6 ओवर के अंदर ही आउट हो जाते थे। लेकिन इस बार उन्होंने ऐसा नहीं होने दिया और मैच के आखिरी ओवर में आउट हुए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड