1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. आईपीएल 2018
  5. एम एस धोनी आज करेंगे अपने सबसे पक्के दोस्त को टीम से बाहर! इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती है माही आर्मी

एम एस धोनी आज करेंगे अपने सबसे पक्के दोस्त को टीम से बाहर! इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती है माही आर्मी

एम एस धोनी का सबसे पक्का दोस्त टीम के लिए सिरदर्दी बना हुआ है।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:03 May 2018, 6:59 PM IST]
चेन्नई सुपर किंग्स- India TV
चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल 2018 में आज चेन्नई सुपर किंग्स का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होना है। पिछली बार जब ये दोनों टीमें भिड़ी थीं तो चेन्नई ने आखिरी ओवर में बाजी मार ली थी और कोलकाता के मुंह से जीत छीन ली थी। लेकिन अगर इस बार टीम को जीत दर्ज करनी है तो एम एस धोनी को कुछ बड़े और कड़े फैसले लेने होंगे। जी हां, धोनी को उस प्लेइंघ इलेवन के साथ मैदान पर उतरना होगा जो उन्हें जीत दिला सके। लेकिन धोनी टीम में अपने पक्के दोस्त को हर मैच खिला रहे हैं और वो खिलाड़ी अब तक कुछ भी नहीं कर सका है। हम बात कर रहे हैं। रविंद्र जडेजा की। धोनी हर मैच में जडेजा को मौका दे रहे हैं लेकिन जडेजा अपनी छाप छोड़ने में नाकाम हैं। 

ये किसी से भी छिपा नहीं है कि जडेजा धोनी के सबसे पक्के दोस्त हैं और धोनी ने रैना के साथ जडेजा को भी रीटेन किया था। जडेजा को अब तक हर मैच में खिलाया गया है। लेकिन जडेजा बल्ले और गेंद दोनों से अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं। जडेजा ने साल 2018 में अब तक 8 मैचों में महज 15.66 के औसत से 47 रन ही बनाए हैं। इस दौरान जडेजा के बल्ले से सिर्फ 2 चौके और इतने ही छक्के निकले हैं। 

गेंदबाजी की बात करें तो जडेजा ने इस सीजन में अब तक 8 मैचों में कुल 60 गेंदें फेंकी हैं और सिर्फ 2 विकेट हासिल किया है। और उन्होंने 115 रन खर्च किए हैं। हालात ये रहे हैं कि धोनी ने कई मैचों में उनके गेंदबाजी ही नहीं कराई है और तो और जडेजा को अब तक सिर्फ 1 ही मैच में अपने कोटे के पूरे 4 ओवर फेंकने का मौका मिला है। ऐसे में जडेजा के टीम में बने रहने पर सवाल खड़े करना लाजमी भी है। क्योंकि जडेजा को बाहर कर धोनी या तो एक अच्छा बल्लेबाज या फिर एक अच्छा गेंदबाज खिला सकते हैं जिससे उनकी टीम को और मजबूती मिलेगी। खैर इस बात की संभावना लगभग ना के बराबर है कि धोनी जडेजा को टीम से बाहर करें। 

ये हो सकती है चेन्नई की प्लेइंग इलेवन: शेन वॉटसन, फैफ डू प्लैसी, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, एम एस धोनी, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, कर्ण शर्मा, हरभजन सिंह, शार्दुल ठाकुर, लुंगी एनगिडी। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019