1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. आईपीएल 2018
  5. क्रिस गेल ने RCB को सुनाई खरी खरी, कहा ''मेरी वजह से जुटती थी भीड़''

क्रिस गेल ने RCB को सुनाई खरी खरी, कहा ''मेरी वजह से जुटती थी भीड़''

गेल ने कहा कि किसी टीम का उन्हें नहीं चुने से उन्हें हैरानी हुई थी. शायद किंग गेल की किंग्स XI पंजाब के लिए खेलना नियति थी.

Written by: India TV Sports Desk [Published on:30 Apr 2018, 1:10 PM IST]
Chris Gayle- India TV
Chris Gayle

IPL-2018 में क्रिस गेल किंग्स XI पंजाब के लिए खेल रहे हैं और 4 मैचों में उन्होंने 252 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 151 से ज़्यादा है. उन्होंने इस सीज़न का पहला शतक भी लगाया है. 2011 में IPL नीलामी में गेल को किसी ने नहीं ख़रीदा था. तभी रॉयल चैलेजर्स बेंगलोर से गेल को फ़ैन आया. उन्हें डर्क नैन्स की जगह टीम में रखा गया जो घायल होने की वजह से पूरे सीज़न के लिए आउट हो गए थे. इसके बाद गेल बेंगलोर के लिए सात सीज़न में खेले और 3163 रन बनाए. 2017 में गेल 9 मैचों में सिर्फ़ 200 रन ही बना सके और इसीलिए RCB ने उन्हें रिटेन नहीं किया. 

2018 की IPL नीलामी में किसी टीम ने गेल को नहीं छुआ था. अंतिम वक्त में पंजाब ने गेल को ख़रीद लिया. गेल को एक बार फिर स्टार बनने के लिए सिर्फ़ तन मैचों की ज़रुरत पड़ी. 

TOI Sports के साथ बातचीत में गेल ने कहा कि किसी टीम का उन्हें नहीं चुने से उन्हें हैरानी हुई थी. शायद किंग गेल की किंग्स XI पंजाब के लिए खेलना नियति थी.

ये पूछे जाने पर कि आप RCB के मैचों में भीड़ जुटाने वाले खिलाड़ियों में से एक थे फिर भी RCB की बेरुख़ी से क्या उन्हें हैरानी हुई, गेल ने कहा, ''भीड़ जुटाने वाले खिलाड़ियों में से एक नहीं, मैं एकमात्र भीड़ जुटाने वाला उनका खिलाड़ी था. RCB द्वारा नहीं चुना जाना दुखद था क्योंकि उन्होंने फ़ोन करके कहा था कि वो मुझे रिटेन करेंगे. लेकिन उसके बाद फिर फ़ोन नही आया. तो मुझे लगा कि वो मुझे नहीं चाहते. जैसा कि मैंने कहा, मैं किसी से लड़ नहीं सकता. मुझे लगता है कि CPL और BPL में मेरा अच्छा प्रदर्शन था. मैंने रंगपुर के लिए दो सेंचुरी लगाईं. आंकड़े झूठ नहीं बोलते- 21 सेंचुरीज़, सबसे ज़्या छक्के. अगर ये क्रिस गेल को ब्रांड नहीं बनाते तो मुझे नही पता कौन सी चीज़ ब्रांड बनाएगी.''

गेल ने कहा कि वह इस साल पंजाब के लिए IPL और अगले साल वेस्ट इंडीज़ के लिए विश्व कप जीतना चाहते हैं. 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019