1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. आईपीएल 2018
  5. ये खिलाड़ी IPL जिताकर भी विश्व कप के लिए टीम इंडिया में नही बना पाएगा जगह, ये है वजह

ये खिलाड़ी IPL जिताकर भी विश्व कप के लिए टीम इंडिया में नही बना पाएगा जगह, ये है वजह

कई भारतीय खिलाड़ियों के लिए IPL-2018 सिक्का जमाने का वक्त है क्योंकि अगले साल ही इंग्लैंड में विश्व कप होना है और ज़ाहिर है ये खिलाड़ी अपने प्रदर्शन की बदौलत अपनी सार्थकता साबित करने में लगे हैं. कई ऐसे भी खिलाड़ी है जो एक समय में तो टीम इंडिया के स्टार थे लेकिन अब अपने फ़ॉर्म को लेकर संघर्ष कर रहे हैं.

Written by: India TV Sports Desk [Published on:03 May 2018, 4:34 PM IST]
Ashwin- India TV
Ashwin

नयी दिल्ली: IPL-2018 अब अपने पूरे शबाब पर है. प्लेऑफ़ के लिए टीमों के बीच मारकाट शुरु हो गई है. अब तक कई हीरो ज़ीरो साबित हुए हैं तो कई अनजान खिलाड़ी हीरो बने हैं. यही नहीं क्रिस गेल, धोनी और शैन वॉटसन जैसे खिलाड़ियों ने साबित कर दिया कि उनके लिए उम्र महज़ एक नंबर है. कई भारतीय खिलाड़ियों के लिए ये सिक्का जमाने का वक्त है क्योंकि अगले साल ही इंग्लैंड में विश्व कप होना है और ज़ाहिर है ये खिलाड़ी अपने प्रदर्शन की बदौलत अपनी सार्थकता साबित करने में लगे हैं. कई ऐसे भी खिलाड़ी है जो एक समय में तो टीम इंडिया के स्टार थे लेकिन अब अपने फ़ॉर्म को लेकर संघर्ष कर रहे हैं. 

Yuvraj Singh

Yuvraj Singh

अगर बात करें युवराज सिंह की तो उनका अब तक IPL में प्रदर्शन इतना ख़राब रहा है कि पंजाब की प्लेइंग इलेवन से ही उन्हें बाहर करना पड़ा. हरभजन सिंह का भी टीम इंडिया में दोबारा प्रवेश असंभव सा ही लगता है. ऐसा ही एक नाम है अश्विन जो अभी कुछ महीने पहले तक टीम इंडिया के मैच जिताऊ स्पिनर थे लेकिन कुलदीप यादव और युज़वेंद्र चहल की धमक के बीच कहीं खो गए. अश्विन ने इस दौरान न सिर्फ़ अपने बॉलिंग एक्शन में थोड़ा बदलाव किया बल्कि कुछ नयी गेंद भी इजाद की हैं. ज़ाहिर है उनका मक़सद टीम इंडिया में जगह बनाना है. 

Ashwin

Ashwin

आपको बता दें कि IPL-2018 के लिए किंग्स XI पंजाब ने आर. अश्विन को टीम की कमान दी है और उनकी कप्तानी में पंजाब शानदार प्रदर्शन कर रही है. पंजाब ने अब तक खेले 7 में से 5 मैच जीते हैं और 10 अंकों के साथ वह पाइंट टेबल पर तीसरे स्थान पर है. पंजाब के प्रदर्शन के लिए अश्विन की कप्तानी की तारीफ़ की जा रही है. उसका प्रदर्शन इतना अच्छा है कि उसका न सिर्फ़ प्लेऑफ़ में पहुंचना तय माना जा रहा है बल्कि ख़िताब के प्रबल दावेदारों में भी गिनती हो रही है. लेकिन बतौर बॉलर वह कुच ख़ास नहीं कर पा रहे हैं. उन्होंने अब तक खेले 7 मैचों में सिर्फ 5 विकेट लिए हैं और उनका इकोनॉमी रेट 8 रहा है. उन्होंने 28 ओवर में 224 रन दिए हैं. 

Kuldeep Yadav

Kuldeep Yadav

दूसरी तरफ़ कुलदीप यादव ने 8 मैचों में 7 विकेट लिए हैं. यादव ने 24.2 ओवर में 193 रन दिए हैं और उनका इकोनॉमी रेट 7.93 है. अगर दूसरे स्टार स्पिनर युज़वेंद्र चहल की बात करें तो उन्होंने भी 8 मैचों में 7 विकेट लिए हैं. उनका इकोनॉमी रेट 7.62 रहा है. चहल ने अब तक 29 ओवर्स में 221  रन दिए हैं. इन दोनों बॉलरों ने हाल ही में साउथ अफ़्रीका के दौरे पर भी बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था. 

Chahal

Chahal

टीम इंडिया को इस साल जुलाई में इंग्लैंड का दौरा करना है जहां वह टेस्ट और टी-20 के अलावा तीन वनडे भी खेलेगी. विश्व कप भी इंग्लैंड में ही होना है ऐसे में जिसे भी वनडे टीम में जगह मिलती तो उसे विश्व कप को ही देखते हुए चुना जाएगा. अश्विन के लिए चहल और यादव के रहते टीम में जगह बनाना काफी मुश्किल नज़र आता है हालंकि अभी पंजाब को लीग स्टेज के 7 और मैच खेलने हैं और अश्विन के पास बाज़ी मारने का मौक़ा है.  

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019