1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. आईपीएल 2018
  5. IPL 2018: फाइनल में पहुंचने के लिए पहले क्वालिफायर में इस टीम से भिड़ेगी चेन्नई सुपर किंग्स

IPL 2018: फाइनल में पहुंचने के लिए पहले क्वालिफायर में इस टीम से भिड़ेगी चेन्नई सुपर किंग्स

22 मई को दोनों टीमों के बीच खेला जाएगा क्वालिफायर मुकाबला।

Edited by: India TV Sports Desk [Updated:21 May 2018, 12:23 PM IST]
चेन्नई सुपर किंग्स- India TV
चेन्नई सुपर किंग्स

मुंबई: करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स टॉप पर रही सनराइजर्स हैदराबाद इंडियन प्रीमियर लीग के पहले क्वालीफायर में खेलेगी तो रोमांच की गारंटी वाले इस मैच में बल्ले और गेंद की जबर्दस्त जंग देखने को मिलेगी। दोनों टीमों के लीग चरण में 18 अंक रहे लेकिन रनरेट के आधार पर हैदराबाद शीर्ष पर रही। वानखेड़े स्टेडियम पर यह मुकाबला जीतने वाली टीम सीधे 27 मई को होने वाले फाइनल में जगह बनायेगी। फाइनल भी इसी मैदान पर होना है ।हारने वाली टीम को कोलकाता में 25 मई को दूसरा क्वालीफायर खेलना होगा।

इस मैच में सुपर किंग्स का पलड़ा थोड़ा भारी हो सकता है जिसने ग्रुप चरण में दोनों मैचों में सनराइजर्स को हराया और पिछले मैच में भी जीत दर्ज की है। चेन्नई सुपर किंग्स ने कल रात पुणे में किंग्स इलेवन पंजाब को हराया । दूसरी ओर सनराजइर्स लगातार तीन मैच हार चुके हैं। चेन्नई ने ही सनराइजर्स के छह मैचों के विजय अभियान पर 13 मई को पुणे में रोक लगाते हुए उसे आठ विकेट से हराया था।

बल्लेबाजी में सनराइजर्स पूरी तरह से कप्तान केन विलियमसन पर निर्भर है जो दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 661 रन बना चुके हैं। शिखर धवन (437 रन) और विलियमसन को छोड़कर बाकी बल्लेबाज अपेक्षा के अनुरूप नहीं खेल सके हैं ।मध्यक्रम में मनीष पांडे को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। गेंदबाजी में तेज तिकड़ी भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल और संदीप शर्मा ने अच्छा प्रदर्शन किया है । वहीं स्पिनर राशिद खान और शाकिब अल हसन भी प्रभावी रहे हैं। 

सनराइजर्स के गेंदबाजों को हालांकि जबर्दस्त फॉर्म में चल रहे अंबाती रायुडू पर अंकुश लगाना होगा। दोनों टीमों के बीच पिछले मुकाबले में रायुडू ने शतक बनाया था जबकि पहले मुकाबले में नाबाद 79 रन की पारी खेली थी। चेन्नई के साथ फायदा यह है कि वह कुछ बल्लेबाजों पर ही निर्भर नहीं है। रायुडू (586 रन) के अलावा शेन वाटसन (438 रन) भी शानदार फार्म में है । कप्तान धोनी कई मैचों में फिनिशर रहे हैं जबकि सुरेश रैना ने कल पारी के सूत्रधार की भूमिका बखूबी निभाई। 

दक्षिण अफ्रीका के लुंगी एंगिडी ने कल 10 रन देकर चार विकेट चटकाये ।शारदुल ठाकुर, दीपक चाहर और ड्वेन ब्रावो भी अब तक अच्छा प्रदर्शन करते आये हैं जबकि स्पिन की कमान हरभजन सिंह और रविंद्र जडेजा के पास होगी। प्लेऑफ मुकाबले सात बजे से शुरू होंगे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: CSK vs SRH Qualifier 1 will take place on May 22, Tuesday in Mumbai at the Wankhede Stadium.
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड