1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर एंडी फ्लावर ने 12 साल बाद छोड़ा इंग्लैंड का साथ

जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर एंडी फ्लावर ने 12 साल बाद छोड़ा इंग्लैंड का साथ

इंग्लैंड के पूर्व कोच एंडी फ्लावर 12 साल बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से अलग हो गए हैं। 

IANS IANS
Published on: October 12, 2019 23:27 IST
ecb- India TV
Image Source : GETTY IMAGES जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर एंडी फ्लावर ने 12 साल बाद छोड़ा इंग्लैंड का साथ 

लंदन| इंग्लैंड के पूर्व कोच एंडी फ्लावर 12 साल बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से अलग हो गए हैं। एंडी ने ईसीबी की आधिकारिक वेबसाइट पर कहा, "ये सचमुच मेरे लिए बेहद खास रहा।" जिम्बाब्वे के पूर्व बल्लेबाज एंडी को 2007 में पीटर मूर्स के साथ इंग्लैंड क्रिकेट टीम का सहायक कोच नियुक्त किया गया था। इसके दो साल बाद वह टीम के मुख्य कोच बने थे। बाद में वह 2014 में वो इंग्लैंड लायंस के साथ जुड़ गए थे।

उन्होंने कहा, "2010-11 में में एशेज टेस्ट सीरीज में मिली जीत सबसे खास था। ऑस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज में जीतना काफी मुश्किल था, लेकिन हमारी टीम ने इसे कर दिखाया। ये मेरे कोचिंग करियर का सबसे ज्यादा गर्व करने वाला मौका था। टीम के युवा खिलाड़ियों को उस चुनौती को सफलतापूर्वक लेते देखना काफी सुखद था और ऐसा करने में काफी समय लगा।"

एंडी ने आगे कहा, "भारत में 2012-13 में टेस्ट सीरीज जीतना अपने आप में बड़ी बात थी। भारतीय परिस्थितियों में इस तरह की जीत बहुत ही खास था। 2010 टी-20 विश्व कप में जिस तरह से इंग्लैंड की टीम ने आक्रामकता और आजादी के साथ क्रिकेट खेली वे भी अपने आप में शानदार था।"

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban