india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. हरारे T-20: जिम्बाब्वे ने भारत को 138 रनों पर रोका

हरारे T-20: जिम्बाब्वे ने भारत को 138 रनों पर रोका

जिंबाब्वे ने भारत के खिलाफ तीसरे और अंतिम T-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

India TV Sports Desk [Updated:22 Jun 2016, 7:36 PM IST]
zimbabwe vs india third t 20- India TV
zimbabwe vs india third t 20

हरारे: जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम ने अपने गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी की बदौलत बुधवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जारी तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला के अंतिम मैच में भारत को 138 रनों पर रोक दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 138 रन ही बना सकी। सबसे ज्यादा 58 रन केदार जाधव ने बनाए।

जिम्बाब्वे की अनुशासित गेंदबाजी के आगे भारतीय बल्लेबाज खुलकर रन नहीं बना सके। दूसरे टी-20 मैच में भारत को 10 विकेट से जीत दिलाने वाली मनदीप सिंह (4) और लोकेश राहुल (20) की सलामी जोड़ी 27 रनों पर पवेलियन लौट गई थी। मनदीप को डोनाल्ड टिरिपानो ने 20 के कुल स्कोर पर और राहुल को नेविले माडजिवा ने 27 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेजा।

राहुल के जाने के बाद टीम के खाते में एक भी रन नहीं जुड़ा था कि मनीष पांडे (0) रन आउट हो गए।

संकट में घिरी टीम को अंबाती रायडू (20) और जाधव ने संभाला। दोनों ने संयम से खेलते हुए चौथे विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी की। कप्तान ग्रीम क्रेमर ने रायडू को पवेलियन भेजा।

महेन्द्र सिंह धौनी (9) रनगति बढ़ाने की कोशिश में टिरिपानो की गेंद पर बोल्ड हो गए। जाधव भी बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में 19वें ओवर में टिरिपानो की गेंद पर एल्टन चिगुम्बुरा को कैच थमा बैठे। उन्होंने अपनी पारी में 42 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके और एक छक्का लगाया।

अक्षर पटेल ने अंतिम ओवरों में 11 गेंदों में 20 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। उन्होंने अपनी पारी का इकलौता छक्का अंतिम ओवर में मारा।

जिम्बाब्वे की तरफ से टिरिपानो ने तीन विकेट अपने नाम किए। उनके अलावा मेडजिवा और क्रेमर ने एक-एक विकेट लिया। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: हरारे T-20: जिम्बाब्वे ने भारत को 138 रनों पर रोका
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड