1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. जिम्बाब्वे सीरीज तो बहाना है, एशिया कप 2018 निशाना है! पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद का बड़ा बयान

जिम्बाब्वे सीरीज तो बहाना है, एशिया कप 2018 निशाना है! पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद का बड़ा बयान

पाकिस्तान की टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज को 5-0 से अपने नाम कर लिया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 24, 2018 20:23 IST
भारत और पाकिस्तान की...- India TV
भारत और पाकिस्तान की टीम आखिरी बार आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भिड़ी थीं Photo: Getty Images

पाकिस्तान की टीम इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में चल रही है। जिम्बाब्वे में खेली गई ट्राई सीरीज और इसके बाद वनडे सीरीज को टीम ने अपने नाम कर लिया। वनडे सीरीज जीतने के बाद पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने बड़ा बयान दिया है। सरफराज ने कहा है कि जिम्बाब्वे के खिलाफ क्लीन स्वीप एशिया कप से पहले अच्छा है। इससे एशिया कप की तैयारियों में मदद मिली है। सरफराज ने कहा, 'हम इस सीरीज को एशिया कप की तैयारी के तौर पर ले रहे थे। हमें यहां काफी कुछ सीखने को मिला है।' आपको बता दें कि एशिया कप 13 सितंबर से 28 सितंबर तक खेला जाएगा। एशिया कप में फैंस को विश्व कप से पहले एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। भारतीय टीम फिलहाल इंग्लैंड दौरे पर है और दौरे के बाद तुरंत ही टीम को ये टूर्नामेंट खेलना है। एशिया कप 2018 इस बार यूएई में खेला जाएगा। पहले ये टूर्नामेंट भारत में खेला जाना था। लेकिन पाकिस्तान की आपत्ति के बाद इसे यूएई में शिफ्ट कर दिया गया। 

सरफराज ने आगे कहा, 'जिम्बाब्वे की टीम अब वैसी नहीं रही जैसा कि वो पहले हुआ करती थी। लेकिन इसमें हमारी कोई गलती नहीं है कि हम युवा टीम के खिलाफ खेल रहे हैं। हम जिम्बाब्वो को हल्के में नहीं ले रहे थे। हालांकि हमने क्लीन स्वीप के बारे में भी नहीं सोचा था। क्लीन स्वीप करना पूरी टीम का एक इकाई के रूप में खेलना दिखाता है।' 

आपको बता दें कि जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज में पाकिस्तान की टीम ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। इस दौरान टीम के सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने दोहरा शतक भी जड़ा और ऐसा करने वाले वो पाकिस्तान के पहले खिलाड़ी बनने में सफल रहे। इसके अलावा इमाम उल हक और बाबर आजम ने भी सीरीज में लाजवाब प्रदर्शन किया और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। हालांकि अब पाकिस्तान का असली इम्तिहान एशिया कप में होगा।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv