1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. जिम्बाब्वे क्रिकेट पर बैन लगते ही खिलाड़ियों का टूटा दिल, इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

जिम्बाब्वे क्रिकेट पर बैन लगते ही खिलाड़ियों का टूटा दिल, इस खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

इस तरह अपने देश के क्रिकेट बोर्ड पर प्रतिबंध लगने के बाद जिम्बाब्वे के कई खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर भावुक सन्देश किए हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 19, 2019 11:32 IST
जिम्बाब्वे क्रिकेट- India TV
Image Source : TWITTER- @SRAZAB24 जिम्बाब्वे क्रिकेट

आईसीसी ने अपनी सलाना प्रेस कॉन्फ्रेंस में बड़ा फैसला लेते हुए जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड को तत्काल प्रभाव से बैन कर दिया है। जिम्बाब्वे क्रिकेट पर अनुशासन के सिद्धांतों का पालन नहीं करने के कारण आईसीसी ने यह फैसला लिया है। जिम्बाब्वे क्रिकेट पर लगे इस बैन के बाद अब उसका इसी साल अक्टूबर में पुरुष टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर में उसकी भागीदारी खतरे में पड़ गई है। इतना ही नहीं बैन के चलत इक खिलाड़ी ने संन्यास तक का ऐलान कर डाला।

आईसीसी के चेयरमैन शशांक मनोहर ने इस मामले को लेकर कहा, "हम किसी सदस्य को बैन करने के फैसले को हल्के में नहीं लेते हैं, लेकिन हमें अपने खेल को राजनीतिक हस्तक्षेप से मुक्त रखना चाहिए। जिम्बाब्वे में जो हुआ है वह आईसीसी संविधान का एक गंभीर उल्लंघन है और हम इसे अनियंत्रित जारी रखने की अनुमति नहीं दे सकते।''

इस तरह अपने देश के क्रिकेट बोर्ड पर प्रतिबंध लगने के बाद जिम्बाब्वे के कई खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर भावुक सन्देश किए हैं। जिसमें उन्होंने एक फैसले से सामने आने वाली समस्याओं को जाहिर किया है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि इस तरह से वो अपने अन्तराष्ट्रीय करियर को खत्म होते नहीं देखना चाहते थे। 

गौरतलब है कि सिकंदर ने जिम्बाब्वे के लिए 12 टेस्ट, 97 वनडे और 32 टी20 मैच खेले हैं। इतना ही नहीं सिकंदर के बाद जिम्बाब्वे के बेहतरीन खिलाड़ी ब्रेंडन टेलर ने ट्वीटर पर भावुक ट्वीट करते हुए कहा, "जिम्बाब्वे से क्रिकेट को जाता देख दिल काफी टूटा है। हमारी सरकार में एक भी सांसद ऐसा नहीं है जो इसके समर्थन में उतरे? सैकड़ों ईमानदार लोग, ग्राउंड स्टाफ सभी बेरोजगार हो गए।"

सिकंदर रजा और ब्रेंडन टेलर के भावुक सन्देश के बाद खिलाड़ी सोलोमन मिरे ने फेसबुक पोस्ट के जरिये सन्यास तक का ऐलान कर दिया। उन्होंने अपने संन्यास सन्देश में कहा, "यह खेल में भावनात्मक उतार और चढ़ावों का एक सप्ताह रहा है और दुख की बात यह है कि जिम्बाब्वे क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं है, इसके साथ ही मैं भी अधिकारिक तौर पर अभी से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान करता हूँ।"

Solomon Retirement

Solomon Retirement 

बता दें कि जिम्बाब्वे क्रिकेट के लिए अभी कुछ सही नहीं चल रहा है। उनकी राष्ट्रीय टीम अभी आयरलैंड में हैं। जहां उन्हें तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलने हैं। जबकि पिछले महीने पूरे जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

arun-jaitley