india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. जहीर खान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चुना अपना पेस अटैक, इस गेंदबाज को किया बाहर

जहीर खान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चुना अपना पेस अटैक, इस गेंदबाज को किया बाहर

भारतीय टीम में इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार पेस अटैक में है। इनमें से जहीर खान ने भुवनेश्वर कुमार को छोड़ बाकी सभी खिलाड़ियों को पहले टेस्ट मैच के लिए चुना है।   

Written by: India TV Sports Desk [Published on:01 Dec 2018, 7:59 PM IST]
Team India- India TV
Image Source : AP जहीर खान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चुना अपना पेस अटैक, इस गेंदबाज को किया बाहर  

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 6 दिसंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। इस सीरीज का पहला मैच एडिलेड में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें पहले टेस्ट से ही एक दूसरे पर दबाव बनाने की कोशिश करेगी और इसके लिए वह पहले मैच में ही अपनी सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना चाहेगी। ऐसे में भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पेस अटैक चुना है।

भारतीय टीम में इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार पेस अटैक में है। इनमें से जहीर खान ने भुवनेश्वर कुमार को छोड़ बाकी सभी खिलाड़ियों को पहले टेस्ट मैच के लिए चुना है। 

क्रिकबज से बात करते हुए जहीर खान ने भूवी को बाहर करने की वजह बताते हुए कहा कि भूवी स्विंग पर ज्यादा निर्भर रहते हैं और ऑस्ट्रेलिया के हालातों में स्विंग मिलना मुश्किल है। तेज गेंदबाजों को ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर गति और उछाल ज्यादा मिलेगी। केवल इसी वजह से जहीर ने भूवी को टीम से बाहर रखा है। 

इसी के साथ उन्होंने कहा कि पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला जाना है और वहां हम शमी से उम्मीद कर सकते हैं। शमी इंग्लैंड में अच्छी लय में दिखाई दिए थे। बुमराह को एक्स फैक्टर बताते हुए जहीर ने कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि बुमराह चारों टेस्ट मैच खेलें, वो टीम के लिए बुहत काम आएंगे। इसी के साथ उमेश यादव को जहीर खान ने स्ट्राइक गेंदबाज बताया। 

जहीर ने कहा कि आपके पास यह चार गेंदबाज है और टीम मैनेजमेंट को इन्हीं में से कोई तीन गेंदबाजों को चुनना चाहिए। जहां तक है कि भारतीय टीम पहले टेस्ट मैच में चार गेंदबाजों के साथ उतरेगी ऐसे में भारत तीन तेज गेंदबाज और एक स्पिनर को खिला सकती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Zaheer khan picks up his pace attack against australia test series
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड