india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. मौका कैसा भी हो स्थिति पर ध्यान देता हूं: युवी

मौका कैसा भी हो स्थिति पर ध्यान देता हूं: युवी

पाकिस्तान के खिलाफ 24 रन की महत्वपूर्ण पारी खेलने वाले युवराज सिंह ने कहा कि वह सही चीजों पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे।

India TV Sports Desk [Published on:21 Mar 2016, 5:14 PM IST]
Yuvraj Singh - India TV
Yuvraj Singh

नई दिल्ली: पाकिस्तान के खिलाफ 24 रन की महत्वपूर्ण पारी खेलने वाले युवराज सिंह ने कहा कि वह सही चीजों पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे जैसे कि उन्होंने ईडन गार्डन्स में बड़ी संख्या में मौजूद दर्शकों के समर्थन से अभिभूत होने के बजाय उस समय की परिस्थितियों के अनुसार बल्लेबाजी की।

युवराज ने विश्व टी20 में पाकिस्तान पर छह विकेट की जीत के संदर्भ में बीसीसीआई.टीवी से कहा, मैं स्थिति के अनुसार बल्लेबाजी करना चाहता था, भले ही वह कितना बड़ा मौका हो। सही चीजों पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण था। मैं केवल गेंद पर ध्यान केंद्रित करके स्ट्राइक रोटेट करना चाहता था और मैं ऐसा करने में सफल रहा। दुर्भाग्य से मैं मैच का समापन नहीं कर पाया। विराट शानदार फार्म में है और धोनी ने आकर मैच समाप्त किया।

उन्होंने कहा, मेरा काम कुछ गेंदे खेलने के बाद अपने शाट लगाने का था। पहला मैच (न्यूजीलैंड के खिलाफ) गंवाने के बाद हम थोड़ा दबाव में थे। उस मैच में हम जैसा चाहते थे वैसी बल्लेबाजी नहीं कर पाये थे। यहां भी हमने तीन विकेट जल्दी गंवा दिए थे जिससे हम दबाव में आ गए। हमें साझेदारी की जरूरत थी और विराट के साथ अर्धशतकीय साझेदारी से दबाव हटा।

युवराज को खुशी है कि टीम ने फिर आत्मविश्वास हासिल कर लिया है जिसका फायदा बांग्लादेश के खिलाफ अगले मैच में मिलेगा। उन्होंने कहा, मुझे खुशी है कि टीम ने जीत दर्ज की और आत्मविश्वास फिर से हासिल करना महत्वपूर्ण है। अगला मैच बांग्लादेश के खिलाफ है और उम्मीद है कि अपनी अच्छी फार्म बरकरार रखेंगे।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019