1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. युवराज सिंह को इस भारतीय खिलाड़ी में दिखती है अपनी छवि, कर सकता है बड़ा धमाल

युवराज सिंह को इस भारतीय खिलाड़ी में दिखती है अपनी छवि, कर सकता है बड़ा धमाल

युवराज सिंह से पूछा गया कि मौजूदा टीम इंडिया के खिलाड़ियों में कौन उनकी जगह ले सकता है। इस पर उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत में काफी टैलेंट हैं। वह उनसे भी ज्यादा टैलेंटेड है।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 10, 2019 18:59 IST
युवराज सिंह- India TV
Image Source : AP IMAGE युवराज सिंह, पूर्व भारतीय बल्लेबाज 

भारतीय क्रिकेट के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह ने अपने संन्यास का एलन कर दिया। इसी के साथ उन्होने टीम इंडिया में भविष्य का दूसरा युवराज कौन हो सकता है। उस खिलाडी का नाम भी बता दिया। रिटायरमेंट के ऐलान के बाद पत्रकारों के सवाल के जवाब में युवराज ने कहा कि बाएं हाथ के बल्लेबाज ऋषभ पंत में काफी संभावनाएं हैं। 

युवराज सिंह से पूछा गया कि मौजूदा टीम इंडिया के खिलाड़ियों में कौन उनकी जगह ले सकता है। इस पर उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत में काफी टैलेंट हैं। वह उनसे भी ज्यादा टैलेंटेड है। भले ही वर्ल्ड कप में उन्हें जगह नहीं मिली. लेकिन उनमें काफी संभावनाएं हैं। युवराज ने कहा कि ऋषभ में वह क्षमता है कि मेरी जगह ले सकते हैं। बल्कि वह मुझसे भी बेहतर साबित हो सकते हैं।

इससे पहले भी आईपीएल मैच के दौरान युवराज सिंह ने ऋषभ पंत की तारीफ की थी। युवराज ने कहा था कि ऋषभ पंत में असाधारण प्रतिभा है और उसे सही तरीके से निखारा जाना चाहिए जिससे कि वह भारतीय क्रिकेट में अगला बड़ा खिलाड़ी बने।

पंत ने आईपीएल में भी काफी शानदार बल्लेबाजी की थी. जिसके बाद युवराज ने उनकी तारीफ करते हुए कहा, "पंत ने पिछले साल इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में शतक भी बनाया था। टेस्ट मैचों में उनका प्रदर्शन शनदार रहा था। वह बेहतरीन विकेटकीपिंग भी करते हैं।" 

ऐसे में पंत के मुरीद युवराज ने जब अपने संन्यास के ऐलान वाली प्रेस वार्ता में उनका नाम लिया तो टीम इंडिया के पिंच हिटर बल्लेबाज माने जाने वाले रिषभ पंत ने भी युवराज को तुरंत ट्वीट करते हुए मेंटर व गुरु बताया।

ऋषभ ने कहा, "युवराज भाई और मेंटर इसके साथ ही उन्होंने युवराज को फाइटर खिलाड़ी करार दिया और उन्हें अगली जर्नी के लिए शुभकामनाएं दीं।"

बता दें कि आईपीएल 2019 में भी ऋषभ पंत ने शानदार प्रदर्शन किया। पंत ने 16 पारियों में 488 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 3 हाफ सेंचुरी लगाई। पंत का सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 78 रन रहा। उन्होंने इस सीजन में 37 चौके और 27 छक्के भी जड़े। जिसके चलते दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार रहे सौरव गांगुली ने भी पंत की तारीफ की। उनका कहना था कि उनमें काफी दम है और आगे वह भारतीय टीम के लिए बेहतरीन खिलाड़ी साबित होंगे। युवराज ने ऋषभ पंत को अक्सर टिप्स देते रहते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

yoga-day-2019