1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. WWE के खतरनाक पहलवान ट्रिपल एच ने इंग्लैंड को इस ख़ास बेल्ट के साथ दिया बधाई सन्देश, जीता फैंस का दिल

WWE के खतरनाक पहलवान ट्रिपल एच ने इंग्लैंड को इस ख़ास बेल्ट के साथ दिया बधाई सन्देश, जीता फैंस का दिल

 ट्रिपल एच के इस कदम ने WWE यूनिवर्स के साथ क्रिकेट प्रेमियों का भी दिल जीत लिया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 20, 2019 8:05 IST
Triple H- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Triple H, COO of WWE

इंग्लैंड ने अपने घर में बेहद ही नाटकीय अंदाज में न्यूजीलैंड को हराकर क्रिकेट इतिहास में पहली बार आईसीसी विश्व कप का ख़िताब जीता। जिसके बाद क्रिकेट को जन्म देने वाले इंग्लैंड के लिए विश्व के हर कोने से बधाई सन्देश आए। इसी बीच रिंग में अपने दांव-पेंच से विरोधी रेसलर को मात देने वाले wwe के coo व पूर्व पहलवान ट्रिपल एच ने इंग्लैंड को बेल्ट देकर अद्भुत अंदाज में बधाई दी है। ऐसा शायद क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ है जब किसी wwe रेसलर द्वारा इस अंदाज में क्रिकेट खेलेने वाले देश को बधाई दी हो।

ट्रिपल एच ने अपने ट्वीट के द्वारा टूर्नामेंट और जबरदस्त फाइनल की तारीफ की। उन्होंने ICC मेंस वर्ल्ड कप 2019 अपने नाम करने के लिए इंग्लैंड को बेल्ट की तस्वीर के साथ ट्वीट करते हुए कहा, "शानदार विश्व कप 2019, इंग्लैंड को विश्व कप जीत के लिए बधाई और साथ ही ये ख़ास कस्टम चैम्पियनशिप बेल्ट आपके लिए है।"

WWE की ओर से यह चीज़ काफी ज्यादा अच्छी रही। ट्रिपल एच के इस कदम ने WWE यूनिवर्स के साथ क्रिकेट प्रेमियों का भी दिल जीत लिया। इससे पहले उन्होंने IPL में मुंबई इंडियंस की जीत पर रोहित शर्मा को भी एक कस्टम चैंपियनशिप दी थी। 

बता दें कि इंग्लैंड ने लॉर्ड्स में खेले 2019 वर्ल्ड कप फाइनल के ऐतिहासिक फाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार विश्व कप का खिताब जीता था। न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 241/8 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में इंग्लैंड भी 241 रन बनाकर ही ऑल आउट हो गई और मैच टाई हो गया था। इसके बाद सुपर ओवर में भी दोनों टीमों ने 15-15 रन बनाए और इंग्लैंड ने ज्यादा बाउंड्री के आधार इस रोमांचक फाइनल मुकाबले को जीता। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड