1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऋद्धिमान साहा फिट, 9 महीने बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में लौटे

ऋद्धिमान साहा फिट, 9 महीने बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में लौटे

साहा के टीम से बाहर होने के बाद ऋषभ पंत ने राष्ट्रीय टीम में जगह पक्की कर ली है। 

IANS IANS
Published on: February 18, 2019 6:34 IST
ऋद्धिमान साहा फिट, 9...- India TV
Image Source : AP ऋद्धिमान साहा फिट, 9 महीने बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में लौटे

कोलकाता: भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा नौ महीने बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में लौटने में सफल रहे हैं। उन्हें सैयद मुश्ताक अली टी-20 घरेलू टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय बंगाल की टीम में शामिल किया गया है। साहा ने अपनी वापसी पर कहा, "मेरे लिए यह सत्र की शुरुआत की तरह है।" 

साहा को पिछले साल 25 मई को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते समय कंधे में चोट लग गई थी। 

साहा के टीम से बाहर होने के बाद ऋषभ पंत ने राष्ट्रीय टीम में जगह पक्की कर ली है। 

बंगाल के 34 साल के विकेटकीपर ने कहा, "मैं कभी चयन के बारे में सोचकर क्रिकेट नहीं खेलता हूं। यह मेरे हाथ में नहीं है। मेरा ध्यान उन चीजों पर है जिस पर मेरा नियंत्रण है। मैं उन मौकों को पूरी तरह भुनाने की कोशिश कर रहा हूं जो मेरे हाथ में है।" 

भारत को अगला टेस्ट मैच एकदिवसीय विश्व कप के बाद जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की श्रंखला में खेलना है। मनोज तिवारी बंगाल की कप्तानी करेंगे। बंगाल ने पिछली बार 2010-11 में इस खिताब को जीता था।

ग्रुप डी में शामिल बंगाल इस टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज 21 फरवरी को कटक के खिलाफ मैच से करेगा। 

टीम: मनोज तिवारी (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन (उप-कप्तान), रिद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, विवेक सिंह, रितिक चटर्जी, ऋत्विक रॉय चौधरी, शाहबा अहमद, प्रदीप प्रमाणिक, कनिष्क सेठ, अशोक डिंडा, सयान घोष, इशान पोरेल, प्रयास रे बर्मन और अयान भट्टाचार्जी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड