india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. कंधे की चोट का इलाज कराने ब्रिटेन जाएंगे रिद्धिमान साहा

कंधे की चोट का इलाज कराने ब्रिटेन जाएंगे रिद्धिमान साहा

लंबे समय से कंधे की चोट से जूझ रहे रिद्धिमान साहा इलाज के लिए ब्रिटेन जाएंगे। आईपीएल के दौरान चोटिल होने वाले साहा इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं हैं और उनकी जगह दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत को टीम में चुना गया है।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:21 Jul 2018, 4:31 PM IST]
Wriddhiman Saha - India TV
Wriddhiman Saha 

लंबे समय से कंधे की चोट से जूझ रहे रिद्धिमान साहा इलाज के लिए ब्रिटेन जाएंगे। आईपीएल के दौरान चोटिल होने वाले साहा इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं हैं और उनकी जगह दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत को टीम में चुना गया है। पहले माना जा रहा था कि साहा इंग्लैंड दौरे तक फिट हो जाएंगे लेकिन ऐसा हो नहीं सका और अब वो मैनचेस्टर में अपना इलाज करा सकते हैं। माना जा रहा है कि साहा ने बहुत पहले ही अपनी चोट की जानकारी नेशनल क्रिकेट अकादमी को दे दी थी। जिसके बाद साहा का एमआरआई स्कैन कराया गया जिसमें चोट का पता चला।

आपको बता दें कि अगर साहा फिट होते तो इंग्लैंड दौरे के लिए वो ही विकेट कीपर की भूमिका के लिए भारतीय टीम की पहली पसंद होते। लेकिन चोटिल होने के कारण उन्हें टीम इंडिया से बाहर होना पड़ा। साहा ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट 5 जनवरी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था और इसके बाद से ही वो लगाता टीम से बाहर है। साहा ने अब तक टीम इंडिया के लिए 32 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 30.63 की औसत से 1,164 रन बनाए हैं। साहा के बल्ले से 3 शतक और 5 अर्धशतक निकले हैं।

आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। ये सीरीज दोनों देशों के लिए बेहद अहम है। क्योंकि जो भी इस सीरीज को जीतेगा वो खुद को बेस्ट साबित कर देगा। टेस्ट सीरीज का आगाज 1 अगस्त से होना है। इससे पहले दोनों के बीच टी20 और वनडे सीरीज खेली जा चुकी है। टी20 में भारत और वनडे में इंग्लैंड की टीम ने बाजी मारी थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Wriddhiman Saha will undergo surgery on his shoulder in Manchester
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड