india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. लंबे समय से चोटिल चल रहे रिद्धिमान साहा के कंधे की होगी सर्जरी

लंबे समय से चोटिल चल रहे रिद्धिमान साहा के कंधे की होगी सर्जरी

रिद्धिमान साहा लंबे समय से चोटिल चल रहे हैं और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से भी बाहर हैं।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:21 Jul 2018, 4:22 PM IST]
रिद्धिमान साहा. Photo: Getty...- India TV
रिद्धिमान साहा. Photo: Getty Images

चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो चुके भारत के विकेट कीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा की अब इस महीने के आखिर में कंधे की सर्जरी होगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की वेबसाइट पर एक रिपोर्ट के अनुसार, साहा ने इस वर्ष दक्षिण अफ्रीका दौरे से लौटने के बाद दाएं कंधे में चोट की शिकायत की थी। इसके बाद फरवरी में उनके चोट का स्कैन किया गया था जिसमें उनके कंधे में चोट लगने की बात पता चली थी। हालांकि अंगूठे और कंधे की चोट से पूरी तरह उबर जाने के बाद उन्हें 19 मार्च को एनसीए से छुट्टी दे दी गई थी। लेकिन फिर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपपीएल) के 11वें संस्करण में सनराइजर्स हैदराबद की ओर खेलते हुए सात मई को वह फिर से कंधे की चोट का शिकार हो गए। 

इसके बाद इलाज के लिए उन्हें दिल्ली ले जाया गया जहां डॉक्टरों की सलाह के अनुसार उन्हें इंजेक्शन दिया गया। लेकिन जुलाई में उन्होंने फिर से अंगूठे में और कंधे में चोट होने की शिकायत की। इसके बाद उन्हें 13 जुलाई को अयोग्या घोषित कर दिया गया और इसकी जानकारी टीम प्रबंधन को दे दी गई। बीसीसीआई रिपोर्ट के अनुसार, साहा अब जुलाई के आखिर में और अगस्त के पहले सप्ताह में मैनचेस्टर में डॉक्टर लेनार्ड फ्रंक की निगरानी में अपने कंधे की सर्जरी करवाएंगे। 

अंगूठे की चोट के कारण साहा अफगास्तिान के खिलाफ खेले गए एक मात्र टेस्ट मैच में नहीं खेले थे। उम्मीद थी कि वह इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से वापसी कर लेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। आपको बता दें कि साहा की जगह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को टीम में जगह दी गई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Wriddhiman Saha to undergo shoulder surgery, लंबे समय से चोटिल चल रहे रिद्धिमान साहा के कंधे की होगी सर्जरी
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड