Asia Cup 2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World T20: श्रीलंका के सामने गेल के तूफान को रोकने की चुनौती

World T20: श्रीलंका के सामने गेल के तूफान को रोकने की चुनौती

बेंगलुरू: इंग्लैंड पर जीत के बाद आत्मविश्वास से भरी वेस्टइंडीज की टीम को कल यहां गत चैम्पियन श्रीलंका के खिलाफ होने वाले विश्व टी20 के सुपर 10 के ग्रुप एक मुकाबले में आक्रामक सलामी बल्लेबाज

Bhasha [Published on:19 Mar 2016, 5:19 PM IST]
chris gayle- India TV
chris gayle

बेंगलुरू: इंग्लैंड पर जीत के बाद आत्मविश्वास से भरी वेस्टइंडीज की टीम को कल यहां गत चैम्पियन श्रीलंका के खिलाफ होने वाले विश्व टी20 के सुपर 10 के ग्रुप एक मुकाबले में आक्रामक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल से एक बार फिर बड़ी पारी की उम्मीद होगी। इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज ने शानदार फार्म दिखाई लेकिन श्रीलंका से उसे कड़ी चुनौती मिलने की उम्मीद है। गेल ने 47 गेंद में विश्व टी20 के इतिहास का सबसे तेज शतक जड़कर वेस्टइंडीज को आसान जीत दिलाई थी और अगर कल के मैच में भी उनका बल्ला चलता है तो श्रीलंका के लिए वेस्टइंडीज को रोकना लगभग नामुमकिन होगा।

श्रीलंका के पास भी एंजेलो मैथ्यूज और तिलकरत्ने दिलशान जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं लेकिन वेस्टइंडीज की बल्लेबाज गेल के ईद गिर्द घूमती है जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 11 छक्के जड़े थे। गेल को मार्लन सैमुअल्स का अच्छा साथ मिला था जिन्होंने 37 गेंद की पारी में आठ चौके जड़े थे जिसके वेस्टइंडीज को आलराउंडर कीरोन पोलार्ड, सलामी बल्लेबाज लेंड सिमंस और डेरेन ब्रावो जैसे खिलाडि़यों की कमी नहीं खली। वेस्टइंडीज के पास रहस्यमयी स्पिनर सुनील नारायण नहीं हैं लेकिन सैमुअल बद्री, सुलेमान बेन और सैमुअल्स के रूप में टीम के पास प्रभावी स्पिनर हैं।

दूसरी तरफ श्रीलंका को अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के लिए पसीना बहाना पड़ा था लेकिन दिलशान ने नाबाद अर्धशतक जड़कर टीम को छह विकेट से जीत दिला दी। दिलशान ने 56 गेंद में नाबाद 83 रन बनाए और टीम को एक बार फिर उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। दिलशान की पारी से श्रीलंका का आत्मविश्वास बढ़ा होगा जिसे एशिया कप लगातार तीन शिकस्त के बाद विश्व टी20 से पहले दो अभ्यास मैचों में भी हार झेलनी पड़ी थी। टीम को इसके अलावा दिनेश चांदीमल से भी काफी उम्मीद होगी।

श्रीलंका को इसके अलावा नियमित टी20 कप्तान लसिथ मलिंगा की कमी भी खलेगी जो चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। टीमें इस प्रकार है:

 

वेस्टइंडीज

डेरेन सैमी (कप्तान), सैमुअल बद्री, सुलेमान बेन, कार्लोस ब्रेथवेट, ड्वेन ब्रावो, जानसन चाल्र्स, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, जेसन होल्डर, एविन लुईस, एश्ले नर्स, दिनेश रामदीन, आंद्रे रसेल, मार्लन सैमुअल्स और जिरोम टेलर।

श्रीलंका

एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), दुष्मंता चमीरा, दिनेश चांदीमल, तिलकरत्ने दिलशान, रंगना हेराथ, शेहान जयसूर्या, चामरा कपुगेदारा, नुवान कुलशेखरा, सुरंगा लकमल, तिसारा परेरा, सचित्र सेनानायके, दासुन शनाका, मिलिंदा श्रीवर्धने और लाहिरू थिरिमाने।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: World T20: श्रीलंका के सामने गेल के तूफान को रोकने की चुनौती
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Asia-Cup-Schedule

ASIA CUP 2018 Points Table

Group A

  • Teams Matches Wins Losses Points NRR
  • India 3 3 0 6 +1.329
  • Pakistan 3 2 1 4 +0.072
  • Hong Kong 2 0 2 0 -1.748

Group B

  • Teams Matches Wins Losses Points NRR
  • Afghanistan 3 2 1 4 -0.072
  • Bangladesh 3 1 2 2 -1.329
  • Sri Lanka 2 0 2 0 -2.280