Asia Cup 2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World T20: पाकिस्तान की निगाहें वापसी करने पर

World T20: पाकिस्तान की निगाहें वापसी करने पर

मोहाली: पाकिस्तानी टीम मंगलवार को यहां फार्म में चल रही न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले के जरिये भारत से मिली दर्दनाक शिकस्त को भुलाने के लिये बेताब होगी, उसकी निगाहें इस मैच में जीत

Bhasha [Updated:21 Mar 2016, 2:27 PM IST]
pakistan india- India TV
pakistan india

मोहाली: पाकिस्तानी टीम मंगलवार को यहां फार्म में चल रही न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले के जरिये भारत से मिली दर्दनाक शिकस्त को भुलाने के लिये बेताब होगी, उसकी निगाहें इस मैच में जीत से विश्व ट्वेंटी20 में वापसी करने और अपने घरेलू प्रशंसकों को खुशी का मौका प्रदान करने पर लगी होंगी। पाकिस्तान को इससे पहले ग्रुप दो के सुपर 10 मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी से 11वीं शिकस्त झेलनी पड़ी। 2009 की चैम्पियन टीम टूर्नामेंट से पहले हुए एशिया कप में भी शुरू में ही बाहर हो गयी थी। वहीं न्यूजीलैंड की टीम लगातार दो बड़ी जीत के बाद यह मैच खेलेगी, उसने पहले मेजबान भारत और फिर आस्ट्रेलिया को पराजित किया। जिससे वह तीन अप्रैल को इस प्रतिष्ठित ट्राफी को उठाने वाली एक मजबूत दावेदार टीम बन गयी है।

एक और जीत से वह टूर्नामेंट के नाकआउट राउंड में पहुंच जायेगी। किवी टीम टूर्नामेंट की दावेदार भारत को और फिर पारपंरिक प्रतिद्वंद्वी आस्ट्रेलिया को हराकर मजबूत टीम के रूप में सामने आयी है। उसके लिये दोनों मैचों में स्पिनरों ने अहम भूमिका निभायी, उन्होंने टर्निंग पिचों पर काफी विकेट चटकाये। मध्यम गेंदबाज मिशेल मैक्लीनाघन ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला में तीन विकेट हासिल किये। बायें हाथ के स्पिनर मिशेल सैंटनर, लेग स्पिनर ईश सोढी और नाथन मैकुलम ने आस्ट्रेलियाई खिलाडि़यों और भारतीय खिलाडि़यों को अपनी सटीक गेंदबाजी से पस्त किया। कप्तान केन विलियम्सन ने अपने मुख्य तेज गेंदबाजों टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट को टूर्नामेंट में अभी एक भी मैच में नहीं उतारा है जिससे साफ दिखता है कि उनकी गेंदबाजी में कितनी गहराई है।

जाने कौन हैं न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के गेम चेंजर

पाकिस्तानी बल्लेबाजों के अच्छी गेंदबाजी के खिलाफ प्रदर्शन को देखते हुए न्यूजीलैंड का आक्रमण पंजाब क्रिकेट संघ के स्टेडियम में निश्चित रूप से उनके लिये कठिन साबित होगा। हालांकि न्यूजीलैंड को अपनी बल्लेबाजी पर थोड़ा ध्यान देना होगा। कोरी एंडरसन और ल्यूक रोंची को छोड़कर अन्य बल्लेबाज भारत के खिलाफ जूझते रहे। आस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्टिन गुप्टिल ने 39 रन बनाये जबकि विलियम्सन, कोलिन मुनरो और ग्रांट इलियट ने अच्छी शुरूआत तो की लेकिन वे इसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके।

जहां तक पाकिस्तान का संबंध है तो उसने बांग्लादेश के खिलाफ जीत से अच्छी शुरूआत की जिसमें उनकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों चमकीं। लेकिन ईडन गार्डंस पर भारत के खिलाफ दोनों ही खराब साबित हुईं। उन्होंने दबाव में घुटने टेक दिये। कप्तान शाहिद अफरीदी अनुभवी मोहम्मद हफीज के साथ बांग्लादेश के खिलाफ बेहतरीन साबित हुए, गेंदबाजों ने भी इस बड़ी जीत में पूरा साथ दिया। भारत से मिली हार के बाद अफरीदी चारों ओर से आलोचनाओं से घिर गये और वह फार्म में वापसी के लिये बेताब होंगे। शोएब मलिक ने बल्ले से महत्वपूर्ण योगदान दिया, लेकिन गेंद से अच्छा नहीं कर सके। उमर अकमल ने भी तेजी से उपयोगी रन जुटाये। हालांकि मोहम्मद आमिर और मोहम्मद समी के शुरूआती झटकों के बाद पाकिस्तानी गेंदबाज विराट कोहली को आउट नहीं कर सके जिनका युवराज सिंह ने बखूबी साथ निभाया।

न्यूजीलैंड

केन विलियम्सन :कप्तान:, मार्टिन गुप्टिल, हेनरी निकोलस, ल्यूक रोंची, रॉस टेलर, कोलिन मुनरो, मिशेल सैंटनर, नाथन मैकुलम, ग्रांट इलियट, मिशेल मैक्लीनाघन, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, एडम मिल्न, ईश सोढी, कोरी एंडरसन।

पाकिस्तान

शाहिद अफरीदी :कप्तान:, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, मोहम्मद इरफान, शारजील खान, वहाब रियाज, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद समी, खालिद लतीफ, मोहम्मद आमिर, उमर अकमल, सरफराज अहमद :विकेटकीपर:, इमाद वसीम, अनवर अली, खुर्रम मंजूर।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: World T20: पाकिस्तान की निगाहें वापसी करने पर
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Asia-Cup-Schedule

ASIA CUP 2018 Points Table

Group A

  • Teams Matches Wins Losses Points NRR
  • India 3 3 0 6 +1.329
  • Pakistan 3 2 1 4 +0.072
  • Hong Kong 2 0 2 0 -1.748

Group B

  • Teams Matches Wins Losses Points NRR
  • Afghanistan 3 2 1 4 -0.072
  • Bangladesh 3 1 2 2 -1.329
  • Sri Lanka 2 0 2 0 -2.280