india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वर्ल्ड T-20: पाकिस्तान को 22 रन से हराकर न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में

वर्ल्ड T-20: पाकिस्तान को 22 रन से हराकर न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में

सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल के अर्धशतक की बदौलत न्यूजीलैंड आईसीसी विश्व टी-20 के सुपर 10 के ग्रुप दो मैच में आज यहां पाकिस्तान को 22 रन से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बना।

Bhasha [Updated:22 Mar 2016, 11:24 PM IST]
new zealand- India TV
new zealand

मोहाली: सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल के अर्धशतक की बदौलत न्यूजीलैंड आईसीसी विश्व टी-20 के सुपर 10 के ग्रुप दो मैच में आज यहां पाकिस्तान को 22 रन से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बना। न्यूजीलैंड के तीन मैचों में छह अंक हो गए हैं। पाकिस्तान की तीन मैचों में यह दूसरी हार है और उसके अभी दो ही अंक हैं जिससे उसके सेमीफाइनल में जगह बनाने की राह काफी मुश्किल हो गई है।

न्यूजीलैंड ने गुप्टिल (80) के अर्धशतक की मदद से पांच विकेट पर 180 रन का स्कोर खड़ा किया था। गुप्टिल ने 48 गेंद का सामना करते हुए 10 चौके और तीन छक्के मारे। उन्हौंने कप्तान केन विलियमसन (17) के साथ पहले विकेट के लिए 62 और कोरी एंडरसन (21) के साथ तीसरे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी भी की। रोस टेलर ने भी 23 गेंद में दो चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 36 रन बनाए।

पाकिस्तान की टीम इसके जवाब में शारजील (25 गेंद में 47 रन) की तूफानी पारी के बावजूद पांच विकेट पर 158 रन ही बना सकी। टीम अंतिम पांच ओवर में एक भी बाउंड्री नहीं लगा सकी जिससे उसकी हार तय हुई। न्यूजीलैंड की ओर से तेज गेंदबाज एडम मिल्ने और बायें हाथ के स्पिनर मिशेल सेंटनर ने क्रमश: 26 और 29 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। लेग स्पिनर ईश सोढ़ी ने भी किफायती गेंदबाजी करते हुए 25 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

न्यूजीलैंड

केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गुपटिल, रोस टेलर, ग्रांट इलियट, मिशेल मैकक्लाघन, कोरी एंडरसन, एडम मिलने, कोलिन मुनरो, लूक रौंची, मिशेल सैंटनर, इश सोढ़ी ।

पाकिस्तान

शरजील खान, अहमद शहजाद, खालिद लतीफ, उमर अकमल, शोएब मलिक, सरफराज अहमद, शाहिद अफरीदी (कप्तान), इमाद वसीम, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद इरफान, मोहम्मद समी।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019