india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World T20: न्यूजीलैंड रहा अजेय, बांग्लादेश की चौथी हार

World T20: न्यूजीलैंड रहा अजेय, बांग्लादेश की चौथी हार

कोलकाता: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शनिवार को बांग्लादेश के साथ जारी आईसीसी टी-20 विश्व कप के अपने अंतिम ग्रुप मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। कीवी टीम

IANS [Updated:26 Mar 2016, 7:21 PM IST]
new zealand- India TV
new zealand

कोलकाता: न्यूजीलैंड ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शनिवार को खेले गए आईसीसी टी-20 विश्व कप के सुपर-10 दौर के ग्रुप-2 मुकाबले में बांग्लादेश को 75 रनों से हरा दिया। यह कीवी टीम की लगातार चौथी जीत है जबकि बांग्लादेश को इसके उलट परिणाम का सामना करना पड़ा है। बांग्लादेश की टीम 146 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 15.4 ओवरों में सभी वकेट पर गंवाकर 70 रन ही बना सकी। ग्रांट इलियट (12-3) और इश सोढ़ी (21-3) की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे बेबस बांग्लादेश की ओर से सुवागत होम ने सबसे अधिक 16 रन बनाए जबकि शब्बीर रहमान ने 12 और मोहम्मद मिथुन ने 11 रन बनाए।

शेष कोई बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सका। कीवी की टीम की ओर से नेथन मैक्लम, मिशेल सैंटनर, और मिशेल मैकक्लेनाघन ने भी एक-एक सफलता पाई।

ग्रुप स्तर पर न्यूजीलैंड ने अपने सभी चार मैच जीते हैं और वह पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुका है।

दूसरी ओर, बांग्लादेश टीम तीन मैच हारकर पहली ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी थी और अब कीवी टीम ने कम से कम एक जीत के साथ घर लौटने की उसकी हसरतों पर भी पानी फेर दिया।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 145 रन बनाए। कप्तान केन विलियमसन ने 42 रन बनाए जबकि कोलिन मुनरो ने 35 तथा रॉस टेलर ने 28 रन जोड़े। विलियमसन को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

मार्टिन गुपटिल को आराम दिया गया और उनका स्थान लेने आए हेनरी निकहोल्स (7) कुछ खास नहीं कर सके और इसी तरह कोरी एंडरसन (0) तथा ग्रांट इलियट (9)) भी सस्ते में विदा हुए।

ल्यूक रोंची नौ रनों पर नाबाद लौटे जबकि मिशेल सैंटनर (3) तथा नेथन मैक्लम (0) खाता नहीं खोल सके। मिशेल मैक्कलेनाघन छह रनों पर नाबाद लौटे।

निकहोल्स और विलिमसन ने पहले विकेट के लिए 25 रन जोड़े जबकि विलियमसन ओर मुनरो ने दूसरे विकेट के लिए 32 तथा मुनरो तथा टेलर ने तीसरे विकेट के लिए 42 रनों की साजेदारी की।

बांग्लादेश की ओर से तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान ने 22 रन देकर पांच विकेट लिए। यह टी-20 मैचों में किसी भी बांग्लादेशी खिलाड़ी का श्रेष्ठ प्रदर्शन है।

अल अमीन हुसैन को भी दो सफलता मिली।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019