india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World T-20: न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 8 रन से हराया

World T20: न्यूजीलैंड ने आस्ट्रेलिया को आठ रन से हराया

धर्मशाला: शानदार फार्म में चल रही न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने आज टी20 विश्व कप में आस्ट्रेलिया को आठ रन से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की । न्यूजीलैंड के आठ विकेट पर 142 रन के

Agencies [Updated:18 Mar 2016, 6:56 PM IST]
new zealand t20 world cup- India TV
new zealand t20 world cup

धर्मशाला: शानदार फार्म में चल रही न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने आज टी20 विश्व कप में आस्ट्रेलिया को आठ रन से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की । न्यूजीलैंड के आठ विकेट पर 142 रन के जवाब में आस्ट्रेलियाई टीम नौ विकेट पर 134 रन ही बना सकी । न्यूजीलैंड ने पहले मैच में भारत को हराया था ।

इसके पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया के खिलाफ 142 रनों का लक्ष्य रखा था। न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाए हैं।

न्यूजीलैंड को मार्टिन गुपटिल (39) और कप्तान केन विलियमसन (24) ने शानदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 7.1 ओवर में 61 रन जोड़े। जेम्स फॉल्कनर ने गुपटिल को पवेलियन भेज टीम को पहली सफलता दिलाई। गुपटिल कीवी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे।

इसके बाद कीवी टीम इस शानदार शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाई और उसके बल्लेबाज लगातार विकेट खोते रहे जिससे टीम की बड़े स्कोर की उम्मीदें धराशायी हो गईं।

गुपटिल के बाद विलियमसन भी 66 के कुल स्कोर पर ग्लेन मैक्सवेल का शिकार बन पेवलियन लौट गए। कोरी एंडरसन (3) भी ज्यादा देर मैदान पर टिक नहीं सके और पवेलियन लौट गए।

कोलिन मुनरो (23) अच्छा खेल रहे थे लेकिन उनकी पारी पर मिशेल मार्श ने ब्रेक लगाया। अंत में ग्रांट इलियट (27) ने टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

आस्ट्रेलिया की तरफ से फॉल्कनर और मैक्सवेल को दो-दो विकेट मिले। शेन वाटसन और मार्श को एक-एक विकेट मिला। दो बल्लेबाज रन आउट हुए।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019