india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वर्ल्ड T-20: दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान को 37 रनों से हराया

वर्ल्ड T-20: दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान को 37 रनों से हराया

दक्षिण अफ्रीका ने आईसीसी विश्व टी-20 के सुपर 10 के ग्रुप एक मैच में आज यहां अफगानिस्तान को 37 रन से हराया।

India TV Sports Desk [Updated:20 Mar 2016, 8:37 PM IST]
south africa- India TV
south africa

मुंबई: दक्षिण अफ्रीका ने दो दिन पहले इंग्लैंड से मिली करारी हार के बाद आज यहां वानखेड़े स्टेडियम में अफगानिस्तान को 37 रन से हराकर अपना आईसीसी विश्व टी-20 अभियान फिर से पटरी पर ला दिया। प्रोटियाज ने दो दिन पहले चार विकेट पर 229 रन का रिकार्ड स्कोर बनाया था, लेकिन इंग्लैंड ने उसे रोमांचक मुकाबले में दो विकेट से पराजित कर दिया था।

दक्षिण अफ्रीका ने आज फिर 200 रन से अधिक बनाते हुए पांच विकेट पर 209 का स्कोर बनाया जिससे वह विश्व टी20 इतिहास में एक ही सत्र में एक से अधिक बार 200 से ज्यादा रन का स्कोर खड़ा करने वाली पहली टीम बन गयी। दक्षिण अफ्रीका ने इसके बाद 20 ओवर में अफगानिस्तान को 172 पर आउट कर दिया। अफगानिस्तान के लिये हालांकि सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने 19 गेंद में 44 रन बनाकर आक्रामक शुरूआत की थी, जिसमें पांच छक्के और तीन चौके जड़े थे।

दक्षिण अफ्रीका की ग्रुप एक के सुपर 10 राउंड रोबिन लीग के दो मैचों में यह पहली जीत है। क्रिस मौरिस ने दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजी की अगुवाई करते हुए 27 रन देकर चार विकेट हासिल किये जबकि लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने 24 रन देकर दो विकेट प्राप्त किये।

अफगानिस्तान की यह दूसरी हार थी, उसे 17 मार्च को श्रीलंका से छह विकेट से पराजय मिली थी जिससे उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद लगभग समाप्त हो गयी है। उन्हें अभी इंग्लैंड से 23 मार्च को दिल्ली में और वेस्टइंडीज से 27 मार्च को नागपुर में मैच खेलने हैं।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019