india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World T20: भारत और सेमीफाइनल के बीच हैं ये 7 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

World T20: भारत और सेमीफाइनल के बीच हैं ये 7 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

मोहाली: टी-20 विश्व कप में रविवार को आस्ट्रेलिया के साथ होने वाले महत्व पूर्ण ग्रुप मुकाबला तय करेगा कि सेमीफाइनल में टीम इंडिया पहुंचती है या ऑस्ट्रेलिया। दोनों ही टीमों ने इस प्रतियोगिता में ख़राब

India TV Sports Desk [Updated:26 Mar 2016, 6:52 PM IST]
yuvraj, raina and dhoni- India TV
yuvraj, raina and dhoni

मोहाली: टी-20 विश्व कप में रविवार को आस्ट्रेलिया के साथ होने वाले महत्व पूर्ण ग्रुप मुकाबला तय करेगा कि सेमीफाइनल में टीम इंडिया पहुंचती है या ऑस्ट्रेलिया। दोनों ही टीमों ने इस प्रतियोगिता में ख़राब शुरुआत की थी लेकिन बाद में संभल गईं। न्यूजीलैंड के साथ हुए पहले मुकाबले में हार का सामना करने वाली टीम इंडिया को पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ हुए मुकाबलों में जीत हासिल करने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी।

आस्ट्रेलिया को भी अपने पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन उसके बाद उन्होंने बहुत ही बेहतरीन तरीके से खेलते हुए पाकिस्तान और बांग्लादेश को हराकर वापसी की है।

 
टूर्नामेंट में रविवार को होने वाला मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए बेहद ही खास और मुश्किल हो सकता है और स्थितियां भी अलग होंगी।
 
भारत की ओर से रोहित शर्मा और शिखर धवन का लक्ष्य टीम को एक अच्छी शुरुआत दिलाना होगा, वहीं विराट कोहली भी इसी कोशिश के लिए मैदान में उतरेंगे। कप्तान धौनी, सुरेश रैना, युवराज सिंह और हार्दिक पंड्या की कोशिश टीम की बल्लेबाजी को मजबूत बनाना होगी।

सबसे बड़ी चुनौती: ऑस्ट्रेलिया के 7 धुरंदर खिलाड़ी

इसके अलावा टीम इंडिया के सामने जो चुनौती होगी वो है ऑस्ट्रेलिया के 7 धुरंदर बल्लेबाज़। उस्मान ख़्वाजा,ग्लेन मैक्सवेल, फ़ॉकनर, मार्श और डेविड वार्नर जहां अच्छे से अच्छे गेंदबाज़ों की बखियां उधेड़ने की कुव्वत रखते हैं वही कप्तान स्टीव स्मिथ और ऑलराउंडर शेन वॉटसन स्थित के अनुसार खुद को ढालकर खेलना जानते हैं।

स्टीव स्मिथ पर लगानी होगी लगाम

स्टीव स्मिथ की तो टीम इंडिया को देखकर बांछें ही खिल उठती हैं क्योंकि उनका रिकार्ड भारत के ख़िलाफ़ बहुत अच्छा है।
 
आस्ट्रेलिया के पास बेहतरीन गेंदबाजों की भी कमी नहीं है। वाटसन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बारे में घोषणा कर दी है और वह इस टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन जरूर करेंगे।
 
भारत के पास  पिछले विश्वकप के सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया से मिली हार का हिसाब बराबर करने का मौका है। अगर भारतीय टीम इस मुकाबले में जीत हासिल कर लेती है, तो वह शीर्ष चार टीमों में जगह बना लेगी।

ये भी पढ़ें: भारत को भारत में हराना बेहद कठिन चुनौती: वाटसन

भारतीय टीम: महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह, सुरेश रैना, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, हरभजन सिंह, जसप्रीत बुमराह, पवन नेगी, आशीष नेहरा, हार्दिक पंड्या ।

आस्ट्रेलिया टीम: स्टीव स्मिथ (कप्तान), एश्टन अगर, जेम्स फॉल्कनर, जॉन हेस्टिंग्स, उस्मान ख्वाजा, ग्लेन मैक्सवेल, एंड्रयू टाए, एडम जांपा, शेन वॉटसन, पीटर नेविल, मिशेल मार्श, जोश हाजलेवुड, एरोन फिंच, नाथन कोल्टर नील और डेविड वार्नर।

आगे देखें ऑस्ट्रेलिया के 7 खिलाड़ियों की कुछ रोचक बातें

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019