Asia Cup 2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World T20: इंग्लैंड के लिए मुश्किल होगा द. अफ्रीका के सामने टिकना

World T20: इंग्लैंड के लिए मुश्किल होगा द. अफ्रीका के सामने टिकना

मुंबई: टी-20 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम का अभियान शुक्रवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम से शुरू होगा। शुक्रवार को ग्रुप-1 में दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला इंग्लैंड से होगा। इंग्लैंड के लिए यह

IANS [Published on:17 Mar 2016, 5:14 PM IST]
steve smith- India TV
steve smith

मुंबई: टी-20 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम का अभियान शुक्रवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम से शुरू होगा। शुक्रवार को ग्रुप-1 में दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला इंग्लैंड से होगा।

इंग्लैंड के लिए यह मुकाबला जीतना काफी आवश्यक होगा, क्योंकि बुधवार को उसे वेस्टइंडीज से हार का सामना करना पड़ा था।

इंग्लैंड ने बुधवार को पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट गवांकर वेस्टइंडीज के सामने 182 रनों का लक्ष्य रखा। वेस्टइंडीज ने क्रिस गेल की बदौलत 18.1 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

गेल के नाबाद शतक (100 रन) की बदौलत वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को छह विकेट से हराया था।

इंग्लैंड को अगर शुक्रवार को होने वाले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका से हार का सामना करना पड़ता है, तो उसका टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश करना मुश्किल होगा।

टी-20 विश्व कप के अभ्यास मैचों में न्यूजीलैंड एमसीए एकादश के खिलाफ जीत हासिल कर टूर्नामेंट में प्रवेश करने वाली इंग्लैंड की टीम के बल्लेबाज बुधवार को वेस्टइंडीज के बेहतरीन क्रिकेट खिलाड़ी क्रिस गेल के सामने टिक नहीं पाए।

इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस को आशा है कि वह अपने युवा खिलाड़ियों को अधिक से अधिक सुझाव दे पाएंगे और टूर्नामेंट में आईं दिग्गज टीमों से मुकाबलों से पहले टीम की पूर्ण रूप से तैयारी सुनिश्चित करेंगे।

ट्रेवर को एक बार फिर अपने टीम को एक बेहतर शुरुआत देने के लिए सलामी बल्लेबाजों एलेक्स हेल्स और जेसन रॉय पर निर्भर होंगे और उन्हें आशा है कि जो रूट, जोस बटलर, कप्तान इयोन मोर्गन और हरफनमौला बेन स्टोक प्रतिभाशाली खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे।

इसके साथ ही टीम के बल्लेबाजों मोईन अली, आदिल रशीद, डेविड विले, रीस टोप्ले को दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स, डेविड मिलर, जॉय पॉल ड्यूमिनि, कप्तान फाफ डु प्लेसिस जैसे बल्लेबाजों का सामना करने से पहले अपनी गेंदबाजी में सुधार करना होगा।

दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका को भी मैदान में उतरने से पहले पूरी तैयारी करनी होगी। हमेशा की तरह टीम अपने बल्लेबाजों पर अधिक निर्भर होगी।

वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले मुकाबले में इमरान ताहिर, युवा खिलाड़ी कागिसो रबाडा और अनुभवी डेल स्टेन को अधिक से अधिक विकेट लेने की कोशिश करनी होगी।

इंग्लैंड

इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, लियाम डॉसन, स्टीवन फिन, एलेक्स हेल्स, क्रिस जॉर्डन, आदिल रशिद, जोए रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीसे टोप्ले, जेम्स विंसे और डेविड विले।

दक्षिण अफ्रीका

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), केल अबॉट, हाशिल अमला, फरहान बेहरादीन, क्विंटन डी कॉक, अब्राहम डिविलियर्स, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, इमरान ताहिर, डेविड मिलर, क्रिस मोरिस, आरोन फांगिसो, कागिसो रबाडा, रिले रॉसो, डेल स्टेन और डेविड वेसे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: World T20: इंग्लैंड के लिए मुश्किल होगा द. अफ्रीका के सामने टिकना
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Asia-Cup-Schedule

ASIA CUP 2018 Points Table

Group A

  • Teams Matches Wins Losses Points NRR
  • India 2 2 0 4 +1.474
  • Pakistan 2 1 1 2 +0.284
  • Hong Kong 2 0 2 0 -1.748

Group B

  • Teams Matches Wins Losses Points NRR
  • Bangladesh 1 1 0 2 +2.740
  • Afghanistan 1 1 0 2 +1.820
  • Sri Lanka 2 0 2 0 -2.280