india-vs-australia-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World T20: श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड का भरोसा स्पिनरों पर

World T20: श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड का भरोसा स्पिनरों पर

नयी दिल्ली: अफगानिस्तान के खिलाफ औसत प्रदर्शन के बाद अब इंग्लैंड टी20 विश्व कप क्रिकेट के ग्रुप लीग मैच में कल गत चैम्पियन श्रीलंका को हराकर अपने हौसले बुलंद करना चाहेगा । जो रूट और

Bhasha [Updated:25 Mar 2016, 2:31 PM IST]
england- India TV
england

नयी दिल्ली: अफगानिस्तान के खिलाफ औसत प्रदर्शन के बाद अब इंग्लैंड टी20 विश्व कप क्रिकेट के ग्रुप लीग मैच में कल गत चैम्पियन श्रीलंका को हराकर अपने हौसले बुलंद करना चाहेगा । जो रूट और ईयोन मोर्गन की टीम की यह कठिन परीक्षा होगी क्योंकि उन्हें कम से कम आठ ओवर बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी का सामना करना होगा जिसकी कमान रंगाना हेराथ और जेफरी वेंडरसे के हाथ में होगी । यह श्रीलंका का तीसरा लीग मैच होगा और ईयोन मोर्गन की अगुवाई वाली टीम तीसरी जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में प्रवेश करना चाहेगी ।

अभी तक तीन मैचों में से दो जीत चुकी इंग्लैंड टीम श्रीलंका को हराकर न सिर्फ अंतिम चार में प्रवेश करने उतरेगी बल्कि दूसरी टीमों के लिये भी खतरे की घंटी बजाना चाहेगी । अभी तक इंग्लैंड का प्रदर्शन मिला जुला रहा है । वानखेड़े की सपाट पिच पर उसके बल्लेबाज दोनों मैचों में चले हैं । वेस्टइंडीज के खिलाफ 182 रन बनाने के बावजूद उसे पराजय झेलनी पड़ी चूंकि उसमें क्रिस गेल का बल्ला चला था । इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसने 230 रन का लक्ष्य हासिल करके जीत दर्ज की । रूट ने दोनों मैचों में 48 और 83 रन बनाये । फिरोजशाह कोटला मैदान पर अफगानिस्तान जैसी कमोबेश कमजोर टीम के सामने स्पिन के खिलाफ इंग्लैंड की कमजोरी जाहिर हो गई । एक समय उसके सात विकेट 85 रन पर गिर गए थे जिसके बाद मोईन अली ने टीम को संकट से निकाला ।

इंग्लैंड के बल्लेबाजों को तेज गेंदबाजों को खेलने में कोई दिक्कत पेश नहीं आई है लेकिन स्पिनर उनके लिये परेशानी का सबब साबित हो सकते हैं । घायल लसिथ मलिंगा की जगह खेल रहे वेंडरसे ने वेस्टइंडीज के खिलाफ प्रभावित किया । कप्तान मोर्गन का आईपीएल अनुभव इंग्लैंड के काफी काम आयेगा । इंग्लैंड अगर पहले गेंदबाजी करता है तो उसके पास आफ स्पिनर अली और लेग स्पिनर आदिल रशीद विरोधी बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं । पाकिस्तानी मूल के इस गेंदबाज ने अफगान बल्लेबाजों को अपनी विविधता से परेशान किया लेकिन गत चैम्पियन के खिलाफ चुनौती अलग होगी । फार्म में लौटे तिलकरत्ने दिलशान अपने पूरे अनुभव का इस्तेमाल करना चाहेंगे लेकिन दूसरे छोर से उन्हें सहयोग की जरूरत होगी । बदलाव के दौर से जूझ रही श्रीलंकाई टीम के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज को टी20 क्रिकेट में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । मलिंगा की गैर मौजूदगी में 37 बरस के हेराथ पर काफी दबाव होगा ।

श्रीलंका

एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), लसिथ मलिंगा, दुष्मंता चामीरा, दिनेश चांदीमल, तिलकरत्ने दिलशान, रंगाना हेराथ, शेहान जयसूर्या, चामरा कापूगेदारा, नुवान कुलशेखरा, सुरंगा लकमल, तिसारा परेरा, सचित्रा सेनानायके, दासुन शनाका, मिलिंदा सिरिवर्धना, लाहिरू तिरिमन्ने ।

इंग्लैंड
ईयोन मोर्गन (कप्तान), जासन राय, जेम्स विंस, एलेक्स हेल्स, जो रूट, मोईन अली, जोस बटलर, बेन स्टोक्स, सैम बिलिंग्स, डेविड विले, लियाम प्लंकेट, रीके टोपले, क्रिस जोर्डन, आदिल रशीद, लियाम डासन ।
मैच का समय : शाम 7:30 से ।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019