1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: वेस्टइंडीज की टीम में शामिल हो सकता है ये धाकड़ खिलाड़ी, आईपीएल साबित हुआ 'वरदान'

World Cup 2019: वेस्टइंडीज की टीम में शामिल हो सकता है ये धाकड़ खिलाड़ी, आईपीएल साबित हुआ 'वरदान'

पोलार्ड ने आईपीएल सीजन 12 में अपनी टीम मुंबई इंडियंस के लिए फाइनल में अच्छा प्रदर्शन करके रिकॉर्ड चौथी बार टूर्नामेंट का विजेता बनाया था।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 24, 2019 16:40 IST
कीरोन पोलार्ड- India TV
Image Source : GETTY IMAGE कीरोन पोलार्ड, वेस्टइंडीज 

30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होने वाले विश्वकप के लिए सभी टीमें एक जुट होकर तैयारियों में लगी हुई हैं। इसी बीच वेस्टइंडीज टीम ने करीब आते समय को देखते हुए एक अहम फैसला ले सकते है। आईपीएल के सीजन 12 में दमदार प्रदर्शन करने वाले किरोन पोलार्ड को अब दल में शामिल किया जा सकता है। हालांकि वेस्टइंडीज ने अपनी विश्व कप टीम की घोषणा पहले ही कर दी थी जिसके बाद ये एक बड़ा बदलाव करने का संकेत दिया है।

पोलार्ड ने आईपीएल सीजन 12 में अपनी टीम मुंबई इंडियंस के लिए फाइनल में अच्छा प्रदर्शन करके रिकॉर्ड चौथी बार टूर्नामेंट का विजेता बनाया था। इसके अलावा भी पोलार्ड ने टी20 लीग में कई मैच जीताऊ पारी खेली थी। जिसका ईनाम विश्वकप टीम में वापसी के रूप में मिल सकता है। 

जब वेस्टइंडीज की टीम ने विश्व कप के लिए पहले अपनी टीम टीम चुनी थी उस समय किरोन पोलार्ड को टीम में शामिल नहीं किया गया था। लेकिन उनके तत्कालीन फॉर्म को देखकर अब वेस्टइंडीज के चयनकर्ता उन्हें अपनी विश्व कप की टीम में शामिल करना चाहते हैं। सभी टीम 23 मई तक बिना आईसीसी के अनुमति के अपनी टीम में परिवर्तन कर सकते हैं।

इस दिग्गज खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज की टीम के लिए 101 एकदिवसीय मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 25.71 की औसत से 2,289 रन बनाए हैं। जिसमें तीन शतक और 9 अर्धशतक भी शामिल है। वहीँ गेंदबाजी में इस खिलाड़ी ने 5.74 की इकॉनमी से रन देकर 50 विकेट भी हासिल किए हैं। 

गार्डियन स्पोर्ट्स मीडिया के अनुसार वेस्टइंडीज के चयनकर्ता किरोन पोलार्ड के अनुभव और मौजूदा प्रदर्शन को देखकर विश्व कप की टीम में जगह दे सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार इस सप्ताह के अंत में वेस्टइंडीज की टीम ये घोषणा कर सकती है।

अभी तक विश्वकप 2019 के लिए वेस्टइंडीज टीम:- 

जेसन होल्डर (कप्तान), एविन लुईस, डैरेन ब्रावो, क्रिस गेल, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, निकोलस पूरन, ओशन थॉमस, शाई होप (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमेयर, फैबिन एलन, शेल्डन कॉटरेल, शैनन गेब्रियल, केमर रोच, एश्ले नर्स।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

yoga-day-2019