1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: अभ्यास मैचों में इन 3 समस्याओं को दूर करना चाहेंगे कप्तान विराट कोहली, जो बनी है सरदर्द

World Cup 2019: अभ्यास मैचों में इन 3 समस्याओं को दूर करना चाहेंगे कप्तान विराट कोहली, जो बनी है सरदर्द

टीम इंडिया आज यानी 25 मई को ओवल में न्यूजीलैंड के साथ अभ्यास मैच खेलेगी तो दूसरा अभ्यास मैच टीम इंडिया मंगलवार, 28 मई को कार्डिफ में पड़ोसी देश बांग्लादेश के खिलाफ खेलती हुई नजर आएगी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 25, 2019 10:17 IST
विराट कोहली- India TV
Image Source : GETTY IMAGES विराट कोहली, कप्तान भारतीय क्रिकेट टीम 

इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप में भाग लेने गई टीम इंडिया आज पहली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच खेलने मैदान में उतरेगी। ऐसे में कप्तान विराट कोहली अपने सबसे बड़े सरदर्द नंबर चार पर को आज के मैच में कम करना चाहेंगे। इसके लिए वो योग्य बल्लेबाज को मैदान में उतारकर आगे के संकेत दे देंगे कि कौन सा बल्लेबाज विश्व कप में नंबर चार का अहम किरदार निभाएगा। हालाँकि कोच रवि शास्त्री ने इस नंबर के लिए स्थितियों को ज्यादा महत्व दिया है। उनका कहना है जैसी मैच स्थिति होगी उस हिसाब से हम अपना नंबर चार तय करेंगे। 

दूसरी ओर टीम इंडिया आज यानी 25 मई को ओवल में न्यूजीलैंड के साथ अभ्यास मैच खेलेगी तो दूसरा अभ्यास मैच टीम इंडिया मंगलवार, 28 मई को कार्डिफ में पड़ोसी देश बांग्लादेश के खिलाफ खेलती हुई नजर आएगी। ऐसे में हम आपको बताएंगे भारत की नम्बर चार के साथ अन्य दो और बड़ी समस्याओं के बारें में जिसको लेकर कप्तान कोहली की विराट सेना मैदान में उतरने से पहले हल करना चाहेगी। 

केदार की जगह शंकर या कर्तिक को भी करना होगा तैयार 

आईपीएल के सीजन 12 में बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले केदार जाधव चोटिल हो गए थे, जिसके बाद वो टीम के रवाना होने के अंतिम समय तक फिट घोषित हुए। ऐसे में सूत्रों के अनुसार माना जा रहा है कि केदार पूरी तरह से फिट नजर नहीं आ रहे हैं। जिसके चलते आज उनकी जगह किसी और को भी मौका दिया जा सकता है। इस तरह केदार के फिनिशर वाले स्थान पर टीम इंडिया के कप्तान कोहली को एक बार दिनेश कार्तिक या फिर विजय शंकर में से किसी एक को मौका देकर देख लेना चाहिए। जिससे आने वाले समय में अगर केदार मैच खेलने में असमर्थ होते हैं तो उनके स्थान की भरपाई टीम में की जा सके। 

विजय शंकर और केएल राहुल को मिलें मौका

विश्व कप के लिए टीम इंडिया के 15 खिलाड़ियों में शामिल होने वाले विजय शंकर और के. एल राहुल को अभ्यास मैच कि प्लेयिंग 11 में मौका दिया जाना चाहिए। कोहली को विश्व कप के लिए मैदान में उतरने से पहले इन दोनों में से एक बल्लेबाज को नम्बर चार पर भेज कर ट्राई कर लेना चाहिए कि कौन ज्यादा असर दार साबित होता है। इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण में लोकेश राहुल ने बहुत उम्दा बल्लेबाजी की थी, जबकि विजय शंकर का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। ऐसे में अभ्यास मैच में विजय शंकर और केएल राहुल दोनों खिलाड़ियों को मध्यक्रम में आजमाया जा सकता हैं। अगर राहुल नम्बर चार पर आतें हैं तो विजय शंकर को 5, 6 या फिर 7 किसी भी नंबर पर मौका दिया जा सकता है। 

गेंदबाजी आक्रमण को भी करना होगा टेस्ट 

इंग्लैंड की सपाट विकेट पर सबसे बड़ा सवाल है टीम इंडिया के लिए कि क्या वो 2 तेज गेंदबाज या फिर 3 तेज गेंदबाज इन में से किस योजना के साथ उतरें। जबकि दो स्पिनर युज्वेंद्र चहल और कुलदीप यादव का खेलना तय माना जा रहा है। ऐसे में अगर टीम इंडिया 2 गेंदबाजो के साथ मैदान में उतरती है तो उसे भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह जैसे बड़े नामों में से किसी 2 को चुनना होगा। जिसमें बुमराह और शमी की आईपीएल फॉर्म उन्हें आगे रखती है। जिसके चलते आज क्या कोहली भुवनेश्वर कुमार को मौका देकर उन्हें ट्राई करते हैं ये देखना दिलचस्प होगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

yoga-day-2019