1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 2019 विश्व कप की खिताबी हार को भुलाना काफी कठिन- ट्रेंट बोल्ट

2019 विश्व कप की खिताबी हार को भुलाना काफी कठिन- ट्रेंट बोल्ट

विश्व कप में 17 विकेट लेने वाले बोल्ट इन सवालों के बीच स्वदेश लौटे हैं कि लगातार दूसरा विश्व कप फाइनल हारने की पीड़ा से वह कैसे उबरेंगे। 

Bhasha Bhasha
Published on: July 18, 2019 14:41 IST
Trent Boult- India TV
Image Source : GETTY IMAGE Trent Boult, Fast Bowler New Zealand

आकलैंड। बराबरी की टक्कर के बावजूद ‘चौकों छक्कों की गिनती’ के आधार पर विश्व कप से वंचित रह जाने का गम न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के लिये भुला पाना आसान नहीं है और सब अपने-अपने तरीकों से इससे उबरने की कोशिश में हैं मसलन तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट अपने कुत्ते के साथ सागर किनारे टहलकर दिल हल्का करेंगे। 

विश्व कप में 17 विकेट लेने वाले बोल्ट इन सवालों के बीच स्वदेश लौटे हैं कि लगातार दूसरा विश्व कप फाइनल हारने की पीड़ा से वह कैसे उबरेंगे। 

बोल्ट ने कहा,‘‘ मैं चार महीने में पहली बार घर जाऊंगा। शायद अपने कुत्ते को लेकर समुद्र किनारे सैर को जाऊं और इसे भुलाने की कोशिश करूं। मुझे यकीन है कि वह मुझसे नाराज नहीं होगा।’’ 

उन्होंने कहा,‘‘ इस हार को इतनी जल्दी नहीं भूल सकेंगे। आने वाले काफी साल तक यह नासूर बनकर टीस देती रहेगी।’’  इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप फाइनल में निर्धारित ओवरों और सुपर ओवर में भी स्कोर बराबर रहने के बाद चौकों छक्कों की गिनती के आधार पर न्यूजीलैंड हार गया। बोल्ट ने कहा कि वह 49वां ओवर नहीं भूल पा रहे हैं जिसमें उन्होंने जिमी नीशम की गेंद पर बेन स्टोक्स का कैच लिया लेकिन पैर सीमारेखा से टकरा गया। 

उन्होंने कहा,‘‘मैं उसे भुला नहीं पा रहा हूं। हम अजीब हालात में वह मैच हारे।’’ यह पूछने पर कि क्या उन्हें लगता है कि टीम छली गई, उन्होंने ना में जवाब दिया। 

अपने कप्तान केन विलियमसन की तरह गरिमा का परिचय देते हुए बोल्ट ने कहा,‘‘ दुनिया भर के क्रिकेटप्रेमियों में निराशा है। हमने सभी को निराश किया। हम सभी से माफी मांगते हैं।’’ 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड