1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: ये 4 मौके साबित करते हैं कि नसीब हो तो विजय शंकर जैसा वरना न हो

World Cup 2019: ये 4 मौके साबित करते हैं कि नसीब हो तो विजय शंकर जैसा वरना न हो

भुवनेश्वर कुमार के ओवर पूरा करने के लिए कप्तान विराट ने ऑलराउंडर विजय शंकर को गेंद थमाई और उन्होंने अपनी पहली ही गेंद पर भारत को पहली सफलता दिला दी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: June 17, 2019 17:24 IST
ind vs pak- India TV
Image Source : TWITTER World Cup 2019: ये 4 मौके साबित करते हैं कि नसीब हो तो विजय शंकर जैसा वरना न हो

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में 16 जून को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में 22वां मुकाबला खेला गया जिसमें भारत ने पाकिस्तान को 89 रन से हराते हुए शानदार जीत दर्ज की। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की शानदार 140 रन की पारी के दम पर 336 रनों का स्कोर खड़ा किया। रोहित के अलावा केएल राहुल ने 57 रन और कप्तान विराट कोहली ने 77 रन बनाए।

भारत के 336 रनों के जवाब में पाकिस्तान की ओर से सलामी बल्लेबाज के तौर पर इमाम उल हक और फखर जमां मैदान में उतरे। पाकिस्तान की शुरूआत बेहद धीमी रही। इस दौरान पारी के 5वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार के रूप में भारत को बड़ा झटका लगा। ओवर की चौथी गेंद फेंकने के दौरान भुवी की मांसपेशियों में खिचांव आ गया और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा।

इसके बाद भुवी के ओवर पूरा करने के लिए कप्तान विराट ने ऑलराउंडर विजय शंकर को गेंद थमाई और उन्होंने अपनी पहली ही गेंद पर इमाम उल हक को एलबीडब्लू आउट कर भारत को पहली सफलता दिला दी। 

विजय शंकर के विकेट लेने के बाद कप्तान विराट कोहली का रिएक्शन देखने वाला था। विराट गेंदबाज विजय शंकर की ओर इशारा करते हुए मजाकिया अंदाज में हंस रहे थे जिसे देखकर लग रहा था कि उन्हें यकीन ही नहीं हो पा रहा है कि शंकर ने भारत को पहला विकेट दिला दिया है।

भारत को पहली सफलता दिलाने के साथ ही विजय शंकर ने एक दिलचस्प रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। दरअसल, विजय शंकर वर्ल्ड कप में अपनी पहली ही गेंद पर विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए। ये पहली बार नहीं है जब विजय शंकर ने किसी मौके को अच्छे से भुनाया। टीम इंडिया में डेब्यू करने से लेकर वर्ल्ड कप में पहली गेंद पर विकेट लेने तक उनकी किस्मत ने उनका बखूबी साथ दिया है।

विजय शंकर के इस तरह विकेट झटकने से यह बात और भी ज्यादा पुख्ता हो गई है कि भारतीय ऑलराउंडर विजय शंकर किस्मत के बहुत ज्यादा धनी है। बता दें कि विजय शंकर को वनडे टीम में पहली बार खेलने का मौका जनवरी 2019 में उस समय मिला था जब हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को कॉफी विद करण शो में आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर टीम से बाहर कर दिया गया था।

वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने में भी विजय शंकर की किस्मत ने भी उनका काफी साथ दिया। जब वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान होने वाला था तो उस समय नंबर 4 के लिए अंबाती रायुडू का नाम सबसे आगे चल रहा था। लेकिन आईपीएल में खराब प्रदर्शन के कारण वर्ल्ड कप टीम में रायुडू के बजाय विजय शंकर को शामिल किया गया। इससे एक बार फिर साबित हो गया कि शंकर किस्मत के कितने धनी हैं।

वर्ल्ड कप टीम में जगह पाने के बावजूद विजय शंकर को शुरूआती 3 मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला। लेकिन जब शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए तब पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने वर्ल्ड कप में अपना डेब्यू किया और अब भुवी की जगह गेंदबाजी करते हुए वर्ल्ड कप में अपनी पहली ही गेंद पर विकेट लेने से ये इस बात को और भी ज्यादा बल मिल गया है कि वह किस्मत कुछ ज्यादा ही धनी हैं।

 

 

 

 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड