1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विश्व कप 2019 : आने वाला समय गेंदबाजों और बल्लेबाजों के लिए मुश्किल भरे होने वाले हैं - जसप्रीत बुमराह

विश्व कप 2019 : आने वाला समय गेंदबाजों और बल्लेबाजों के लिए मुश्किल भरे होने वाले हैं - जसप्रीत बुमराह

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की मानें तो आईसीसी विश्वकप-2019 में आने वाला समय गेंदबाजों और बल्लेबाजों के लिए मुश्किल भरे होने वाले हैं क्योंकि विकेट काफी तेजी से स्लो होते जा रहे हैं।

IANS IANS
Updated on: July 08, 2019 16:00 IST
जसप्रीत बुमराह- India TV
Image Source : GETTY IMAGES जसप्रीत बुमराह

मैनचेस्टर। भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की मानें तो आईसीसी विश्वकप-2019 में आने वाला समय गेंदबाजों और बल्लेबाजों के लिए मुश्किल भरे होने वाले हैं क्योंकि विकेट काफी तेजी से स्लो होते जा रहे हैं। ऐसा माना जा रहा था कि इस बार विश्व कप में बल्लेबाजों का बोलबाला रहेगा लेकिन अब तक हुए मुकाबलों से ऐसा साबित नहीं हो सका। ऐसे में जबकि बुमराह ने यह कह दिया कि आने वाले समय में विकेट धीमे हो जाएंगे तो प्रतिस्पर्धा और रोचक हो गई है।

भारतीय आक्रमण पंक्ति के नेता बुमराह मानते हैं कि टूर्नामेंट की शुरुआत की तुलना में अब विकेट काफी धीमे हो चुके हैं और रन बनाना आसान नहीं रह गया है। बुमराह ने उदाहरण के तौर पर भारत और श्रीलंका के बीच हुए भारत के अंतिम लीग मैच के बारे में कहा कि यह विकेट उतनी धीमी नहीं हुई, जितना भारतीय थिंक टैंक समझ रहा था।

बुमराह ने कहा, "किसी दिन कोई बल्लेबाज रन बना सकता है। इसके लिए बल्लेबाज को श्रेय दिया जाना चाहिए लेकिन कुल मिलाकर आलम यह है कि विकेट धीमी हो गए हैं।"

बुमराह ने कहा कि भारतीय आक्रमण पंक्ति धीमी पिच पर भी अपनी जिम्मेदारियों के निर्वहन के लिए तैयार है। बकौल बुमराह, "हर कोई जिम्मेदारी ले रहा है और अपने स्तर पर पुरजोर प्रयास कर रहा है। हमें खुशी है कि हर कोई अपना योगदान दे रहा है। मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या और यहां तक मैंने भी विकेट लिए हैं। यह सकारात्मक चिन्ह है। यह स्वस्थ प्रतिस्पर्धा है और इससे हमें सेमीफाइनल जैसे अहम मुकाबले के दौरान फायदा मिलेगा।"

भारतीय टीम को नौ जुलाई को मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड के साथ सेमीफाइनल खेलना है। भारतीय टीम पूरी तरह फिट है और किसी भी खिलाड़ी के चोटिल होने की खबर नहीं है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड