1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विश्व कप 2019 (प्रीव्यू): वेस्टइंडीज के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करने उतरेगी श्रीलंका

विश्व कप 2019 (प्रीव्यू): वेस्टइंडीज के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करने उतरेगी श्रीलंका

आईसीसी विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए श्रीलंका को वेस्टइंडीज के साथ होने वाले अगले मैच को हर हाल में जीतना होगा।

IANS IANS
Published on: June 30, 2019 17:56 IST
SL vs WI- India TV
Image Source : GETTY IMAGES विश्व कप 2019 (प्रीव्यू): वेस्टइंडीज के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करने उतरेगी श्रीलंका

चेस्टर ली स्ट्रीट (इंग्लैंड)| आईसीसी विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए श्रीलंका को सोमवार को यहां वेस्टइंडीज के साथ होने वाले अगले मैच को हर हाल में जीतना होगा। श्रीलंकाई टीम को विश्व कप की प्रबल दावेदार मेजबान इंग्लैंड पर मिली 20 रन की जीत से काफी आत्मविश्वास मिला था, लेकिन अगले मैच में उसे दक्षिण अफ्रीका के हाथों नौ विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। 

वर्ष 1996 की चैंपियन श्रीलंकाई टीम टूर्नामेंट में अभी सात मैचों में छह अंकों के साथ सातवें नंबर पर है। कप्तान दिमुथ करुणारत्ने की टीम के अभी दो मुकाबले बचे हैं। इसके अलावा उसे इंग्लैंड और पाकिस्तान के मैचों के परिणाम पर भी निर्भर रहना पड़ेगा। टूर्नामेंट में श्रीलंका के अब तक दो मुकाबले रद्द हुए हैं जबकि एक में उसे डकवर्थ लुईस नियम के तहत जीत मिली है। 

दूसरी तरफ वर्ष 1975 और 1979 की चैंपियन वेस्टइंडीज की टीम ने टूर्नामेंट के सात मैचों में अब तक केवल एक मैच जीते हैं और वह तीन अंकों के साथ नौवें नंबर पर है।

वेस्टइंडीज की टीम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल की होड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है। हालांकि कैरेबियाई टीम यह जरूर चाहेगी कि वह इस मैच को जीतकर श्रीलंका की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को तोड़े।

विंडीज की तेज गेंदबाजी आक्रमण के सामने श्रीलंकाई बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान नहीं होगा। टीम के पास शेल्डन कॉटरेल, ओशाने थोमस और अनुभवी केमार रोच जैसे तेज गेंदबाज है। वहीं, अगर बल्लेबाजी की बात करें तो विंडीज टीम के पास क्रिस गेल, शिमरोन हेटमेयर, शाई होप और कार्लोस ब्रैथवेट जैसे विस्फोटक बल्लेबाज भी मौजूद हैं। 

दोनों टीमों को अपने पिछले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। श्रीलंका को जहां दक्षिण अफ्रीका ने मात दी थी तो वहीं वेस्टइंडीज को भारत के हाथों 125 रनों से करारी शिकस्त मिली थी। दोनों टीमें अब तक 56 बार वनडे में एक-दूसरे भिड़ी है, जिसमें 25 बार श्रीलंका ने जबकि 28 बार वेस्टइंडीज ने जीत दर्ज की है। 

टीमें (संभावित):-

श्रीलंका: दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), अविश्का फनाडरे, लाहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, इसुरु उदाना, मिलिंदा श्रीवर्दना, थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, कुशल परेरा (विकेटकीपर), कुशल मेंडिस, जैफ्री वैंडरसे, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप। 

वेस्टइंडीज: जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, इविन लुइस, डारेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायेर, एशले नर्स, फाबियान एलेन, कार्लोस ब्रैथवेट, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शाई होप (विकेटकीपर), केमर रोच, ओशाने थॉमस, शेनन गैब्रिएल, शेल्डन कॉटरेल, सुनील एम्ब्रीस।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड