1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: श्रीलंका से जीत के बावजूद साउथ अफ़्रीकी कप्तान को बांग्लादेश से हारने का मलाल, दिया ये बड़ा बयान

World Cup 2019: श्रीलंका से जीत के बावजूद साउथ अफ़्रीकी कप्तान डु प्लेसिस को बांग्लादेश से हारने का मलाल, दिया ये बड़ा बयान

दक्षिण अफ्रीका ने एकतरफा प्रदर्शन किया। उसने पहले ड्वायन प्रीटोरियस की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका को 49.3 ओवरों में 203 रनों पर ढेर कर दिया और फिर नौ विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। 

IANS IANS
Published on: June 29, 2019 6:18 IST
 फाफ डु प्लेसिस- India TV
Image Source : GETTY IMAGE  फाफ डु प्लेसिस, साउथ अफ्रीका कप्तान

चेस्टर ली स्ट्रीट। दक्षिण अफ्रीका ने शुक्रवार को रिवरसाइड मैदान पर खेले गए मैच में श्रीलंका को नौ विकेट से हरा दिया, लेकिन उसके कप्तान फाफ डु प्लेसिस को इस बात का अफसोस है कि यह जीत देर से आई, तब आई जब टीम आईसीसी विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई है। 

इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने एकतरफा प्रदर्शन किया। उसने पहले ड्वायन प्रीटोरियस की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका को 49.3 ओवरों में 203 रनों पर ढेर कर दिया और फिर नौ विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। 

इस जीत के बाद डु प्लेसिस ने कहा, "यब जीत काफी दिनों से आनी थी। यह अच्छा मैच था और हमने ड्रेसिंग रूम में बैठे खिलाड़ियों की प्रतिभा के साथ मिलकर खेल के सभी प्रारुपों में न्याय किया। हम प्रीटोयिरस को टीम में लाने की काफी कोशिश कर रहे थे लेकिन संयोजन नहीं बन पा रहा था। आज वह लुंगी नगिदी के स्थान पर आए।"

उन्होंने कहा, "यह जीत खट्टी-मीठी है। ऐसा महसूस नहीं हो रहा कि यह बहुत कुछ है। यह थोड़ी देर बाद आई। हमने पूरे टूर्नामेंट में बल्लेबाजी तो अच्छी की लेकिन हमारे पास अंत तक खड़े रहने और मैच जिताने वाले बल्लेबाज नहीं थे।"

डु प्लेसिस ने कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ मिली हार के बाद उनके हाथ से चीजें निकलने लगी थीं।

बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को मात दे बड़ा उलटफेर किया था। उस पर डु प्लेसिस ने कहा, "मुझे लगता है कि बांग्लादेश के खिलाफ जो मैच था उसने हमसे रास्ता छीन लिया था। इंग्लैंड बेहतरीन टीम है और वह हमारे खिलाफ तो बेहतरीन खेले, लेकिन बांग्लादेश ने तो हमारे खिलाफ गजब का खेल-खेला और उसने हमारे लिए चीजें बिगाड़ दीं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड