1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सेमीफाइनल में बारिश बिगाड़ सकती है टीम इंडिया का खेल, जानिए क्या है भविष्यवाणी

न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में बारिश बिगाड़ सकती है टीम इंडिया का खेल, जानिए क्या है भविष्यवाणी

इस टूर्नामेंट में ‘प्लान बी’ के अभाव में भी विराट कोहली की टीम अपनी कमियों को ढांकने में कामयाब रही है लेकिन अब आखिरी दो तिलिस्म पर कोई भी कोताही बरतना भारी पड़ सकता है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: July 08, 2019 23:43 IST
न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में बारिश बिगाड़ सकती है टीम इंडिया का खेल, जानिए क्या है भविष- India TV
Image Source : GETTY न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में बारिश बिगाड़ सकती है टीम इंडिया का खेल, जानिए क्या है भविष्यवाणी

मैनचेस्टर। विश्व कप की ‘रन मशीन’ रोहित शर्मा की अगुवाई में शानदार प्रदर्शन कर रहा भारतीय शीर्षक्रम विश्व कप सेमीफाइनल में मंगलवार को जब उतरेगा तो उसके सामने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों की चुनौती आसान नहीं होगी। इस टूर्नामेंट में ‘प्लान बी’ के अभाव में भी विराट कोहली की टीम अपनी कमियों को ढांकने में कामयाब रही है लेकिन अब आखिरी दो तिलिस्म पर कोई भी कोताही बरतना भारी पड़ सकता है। सेमीफाइनल में रोहित बनाम लोकी फर्ग्युसन, के एल राहुल बनाम ट्रेंट बोल्ट और कोहली का मैट हेनरी से मुकाबला देखना रोचक होगा। ये इसलिए भी होगा क्योंकि यहां मंगलवार को बारिश की भविष्यवाणी है। हो सकता है कि यहां हल्की फुल्की बारिश हो। फोरकास्ट कंडीशन्स में कीवी टीम का गेंदबाजी आक्रमण काफी खतरनाक हो जाता है। ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फग्र्यूसन, टिम साउदी और कोलिन डी ग्रांडहोम ऐसी स्थिति में किसी भी बल्लेबाजी को परेशान कर सकते हैं। बता दें कि लीग स्टेज में दोनों टीमों का मैच भी बारिश के चलते धुल गया था। 

एक्यूवेदर डॉट कॉम के मुताबिक, मंगलवार को मैनचेस्टर में बारिश की 60% आशंका है। ऐसा माना जा रहा है कि मैद रद्द नहीं तो कम से कम टॉस में भी देरी हो सकती है। वैसे अगर मैच रद्द हुआ तो इस वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल के लिए अगला दिन रिजर्व भी है। जी हां, अगर बारिश की वजह से मैच नहीं होता है तो दोनों टीमें 10 जुलाई को मैच खेलेंगी। लेकिन, बुधवार को भी यहां बारिश की 65% संभावना है। अगर बारिश की वजह से दोनों दिन मैच नहीं होता है और बिना टॉस किए ही रद्द होता है तो ज्यादा पॉइंट्स होने की वजह से टीम इंडिया फाइनल में पहुंच जाएगी।

हालांकि फोरकास्ट कंडीशन्स में केवल भारत को ही नहीं बल्कि कीवी टीम को भी परेशानी हो सकती है। ‘संकटमोचक’ केन विलियमसन की स्पिनरों के खिलाफ तकनीक या रोस टेलर का जसप्रीत बुमराह को खेलने का तरीका भी देखना दिलचस्प रहेगा। यह भी देखना होगा कि महेंद्र सिंह धोनी मैच में मिशेल सेंटनेर की बायें हाथ की धीमी गेंदबाजी का कैसे सामना करते हैं क्योंकि दोनों का सामना चेन्नई सुपर किंग्स में कई बार हो चुका है। न्यूजीलैंड की टीम आखिरी तीन लीग मैच हार गई लेकिन शुरूआती मैचों के अच्छे प्रदर्शन से मिले अंकों के दम पर पाकिस्तान को पछाड़कर अंतिम चार में पहुंची।

 
(With PTI input)

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban