1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019, SA vs IND: इस भारतीय गेंदबाज के ओवर में 6 छक्के मारना चाहते थे वीरेंद्र सहवाग

World Cup 2019, SA vs IND: इस भारतीय गेंदबाज के ओवर में 6 छक्के मारना चाहते थे वीरेंद्र सहवाग

जब केदार जाधव गेंदबाजी कर रहे थे तो कमेंट्री कर रहे वीरेंद्र सहवाग ने उनके एक ओवर में 6 छक्के जड़ ने की इच्छा जताई। कमेंट्री के दौरान सहवाग ने इस किस्सा बताते हुए कहा कि उन्होंने एक बार जाधव को कहा था कि वह उनकी गेंदबाजी खेलना चाहते हैं। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 05, 2019 18:58 IST
वीरेंद्र सहवाग- India TV
Image Source : GETTY IMAGES वीरेंद्र सहवाग

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच इस समय द रोज़ बाउल, साउथम्पटन के मैदान पर वर्ल्ड कप 2019 का 8वां मैच खेला जा रहा है। इस मैच में साउथ अफ्रीका ने बेहद खराब शुरुआत के बावजूद भारत के समाने 228 रन का लक्ष्य रख दिया है। इस इनिंग के दौरान भारतीय गेंदबाजों ने काफी अच्छी गेंदबाजी की। आईपीएल में चोटिल होने के बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे केदार जाधव ने भी इस इनिंग के दौरान 4 ओवर डाले।

जब केदार जाधव गेंदबाजी कर रहे थे तो कमेंट्री कर रहे वीरेंद्र सहवाग ने उनके एक ओवर में 6 छक्के जड़ ने की इच्छा जताई। कमेंट्री के दौरान सहवाग ने इस किस्सा बताते हुए कहा कि उन्होंने एक बार जाधव को कहा था कि वह उनकी गेंदबाजी खेलना चाहते हैं। तभी कमेंट्री बॉक्स में बैठे हरभजन सिंह ने सहवाग से पूछा कि आप उनके ओवर में कितने छक्के लगाएंगे। इसके जवाब में सहवाग ने बोला मैं उनकी 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाना चाहता हूं।

इसके बाद सहवाग ने यह भी कहा कि वह बल्ला तो हर गेंद पर घुमाएंग, बस देखना होगा कि कितनी गेंद बल्ले से अच्छे से कनेक्ट होती है।

उल्लेखनी है, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को भारत के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के कारण संघर्ष करना पड़ा, लेकिन अंत में क्रिस मौरिस की 42 रनों की पारी के दम पर वह किसी तरह 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 227 रन बनाने में सफल रही। 

मौरिस के अलावा कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 38, आंदिले फेहुलक्वायो ने 34, डेविड मिलर ने 31, रासी वान डेर डुसेन ने 22 रनों का योगदान दिया। कागिसो रबाडा 31 रनों पर नाबाद लौटे। भारत के लिए युजवेंद्र चहल ने चार विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को को दो-दो सफलताएं मिलीं। कुलदीप यादव को एक विकेट मिला। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड