1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: पाकिस्तान के खिलाफ शतक जड़ते ही रोहित शर्मा ने लगाई रिकार्डों को झड़ी, रच डाला ये खास कीर्तिमान

World Cup 2019: पाकिस्तान के खिलाफ शतक जड़ते ही रोहित शर्मा ने लगाई रिकार्ड्स की झड़ियां, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय बल्लेबाज

पहली बार लोकेश राहुल के साथ पारी की शुरुआत करने पहुंचे रोहित ने हालात के मुताबिक बल्लेबाजी करते हुए विकेट भी बचाए रखा और मोहम्मद आमिर को सावधानी व समझदारी से खेलते हुए दूसरे गेंदबाजों पर जमकर हमले किए।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: June 16, 2019 17:20 IST
रोहित शर्मा- India TV
Image Source : GETTY IMAGE रोहित शर्मा, बल्लेबाज भारत 

भारत के सलामी बल्लेबाज व हिटमैन कहे जाने वाले रोहित शर्मा ने रविवार को ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर पाकिस्तान के साथ जारी विश्व कप मुकाबले में 85 गेंदों पर शतक पूरा करने के साथ इतिहास भी रच दिया है। शतक मारते ही रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ बतौर ओपनर बल्लेबाज ऐसा करनामा करने वाले पहले ओपनर बल्लेबाज बने। आज से पहले कोई भी भारतीय ओपनर बल्लेबाज विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ शतक नहीं मार पाया। 

पहली बार लोकेश राहुल के साथ पारी की शुरुआत करने पहुंचे रोहित ने हालात के मुताबिक बल्लेबाजी करते हुए विकेट भी बचाए रखा और मोहम्मद आमिर को सावधानी व समझदारी से खेलते हुए दूसरे गेंदबाजों पर जमकर हमले किए। रोहित का ये करियर का 24वां, विश्व कप में तीसरा और पाकिस्तान के खिलाफ विश्वकप में पहला शतक है। जबकि लगातार पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों में दो शतक मारने वाले रोहित शर्मा एक मात्र भारतीय बल्लेबाज बन गये हैं। इस पहले उन्होंने दुबई में एशिया कप के दौरान भी पाकिस्तान के खिलाफ 111 रनों की नाबाद पारी खेली थी। 

11वें ओवर में हालांकि वह रन आउट होने से बचे लेकिन उसके बाद पाकिस्तान को एक भी मौका नहीं दिया। इस तरह रोहित ने अपने शतक के साथ के.एल राहुल के साथ ओपनिंग में शक्तीय साझेदारी करके पाकिस्तान के खिलाफ कीर्तिमान रच दिया है। रोहित और राहुल की पहली ऐसे भारतीय सलामी जोड़ी बनी जिसने पाकिस्तान के खिलाफ ये करनामा किया।  

इतना ही नहीं पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अर्धशतक पूरा करते ही रोहित शर्मा लगातार 5 अर्धशतक मारने वाले वनडे क्रिकेट में पांचवे भारतीय बन गये हैं। जबकि विश्वकप में शुरुआती तीन मैचों में तीन अर्धशतक मारने वाले रोहित शर्मा चौथे भारतीय बन गए हैं। उनसे आगे नवजोत सिंह सिद्धू ( 1987 ), सचिन तेंदुलकर (1996) और युवराज सिंह ने 2011 विश्व कप में लगातार तीन अर्धशतक मारे थे। ( लाइव क्रिकेट स्कोर के लिए यहाँ क्लिक करें )

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड