1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: पाकिस्तान के खिलाफ ये हो सकती है भारत की प्लेइंग XI, इन 2 खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह

World Cup 2019: पाकिस्तान के खिलाफ ये हो सकती है भारत की प्लेइंग XI, इन 2 खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हालात और ओवरों की संख्या के मद्देनजर पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप के मैच के लिये टीम संयोजन तय किया जायेगा। 

Bhasha Bhasha
Published on: June 16, 2019 9:17 IST
World Cup 2019: पाकिस्तान के...- India TV
Image Source : GETTY IMAGES World Cup 2019: पाकिस्तान के खिलाफ ये हो सकती है भारत की प्लेइंग XI, इन 2 खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह

मैनचेस्टर। मैनचेस्टर के मौसम को देखते हुए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हालात और ओवरों की संख्या के मद्देनजर पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को विश्व कप के मैच के लिये टीम संयोजन तय किया जायेगा। 

कोहली ने बदलाव के बारे में जानकारी नहीं दी लेकिन ऐसी प्रबल संभावना है कि मैच 35 ओवर प्रति टीम से कम का होने पर विजय शंकर की जगह दिनेश कार्तिक को उतारा जाये। पाकिस्तान स्पिन आक्रमण को खेलने में माहिर है और उसके शीर्ष क्रम में तीन खब्बू बल्लेबाज फखर जमां, इमाम उल हक और हैरिस सोहेल का होना तय है तो कुलदीप यादव की जगह मोहम्मद शमी को उतारा जा सकता है। 

कोहली ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘हालात और ओवरों की संख्या के आधार पर हम टीम संयोजन तय करेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारे पास जिस तरह के स्पिनर और तेज गेंदबाज हैं, किसी भी बल्लेबाज के लिये उन्हें खेलना मुश्किल होगा। इसमें जोखिम भी रहेगा।’’ 

मैच अगर 40 ओवर से ऊपर का होता है तो बेहतर तकनीक के आधार पर विजय शंकर को तरजीह मिल सकती है। पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर ने भी अंतिम एकादश का खुलासा नहीं किया लेकिन कलाई के स्पिनर शादाब खान को शाहीन शाह अफरीदी की जगह उतारा जा सकता है।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, के एल। राहुल, एम एस। धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक/विजय शंकर, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड