1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: हार कर भी खुश हो रहा होगा पाकिस्तान, ये संयोग बना सकता है वर्ल्ड कप 2019 का विजेता!

World Cup 2019: हार कर भी खुश हो रहा होगा पाकिस्तान, ये संयोग बना सकता है वर्ल्ड कप 2019 का विजेता!

अगर पाकिस्तान की टीम इत्तेफाक पर विश्वास करती है तो वो इस हार के बावजूद भी खुश होगी। जी हां, सही पढ़ा दरअसल, पाकिस्तान ने अभी तक आईसीसी के तीन टूर्नामेंट जीते हैं और तीनों टूर्नामेंट का शुरुआती मैच उन्होंने हार का सामना करना पड़ा है।

Lokesh Khera Lokesh Khera @lokeshkhera29
Published on: May 31, 2019 21:04 IST
World Cup 2019: Pakistan win all the icc title after losing their opening match- India TV
Image Source : GETTY IMAGES World Cup 2019: Pakistan win all the icc title after losing their opening match

World Cup 2019: हार कर भी खुश हो रहा होगा पाकिस्तान, ये संयोग बना सकता है वर्ल्ड कप 2019 का विजेता!

वर्ल्ड कप 2019 का आगाज पाकिस्तान के लिए बेहद ही निराशाजनक रहा। अपने पहले ही मैच में पाकिस्तान को वेस्टइंडीज से 218 गेंदें रहते 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में पहले पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने निराश किया और उसके बाद उनके गेंदबाजों ने। वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की तीखी बाउंसर के सामने पाकिस्तानी बल्लेबाजों की एक ना चली और उनकी पूरी टीम महज 21.4 ओवर में 105 रन पर ही ढेर हो गई।

इसके बाद अगर मोहम्मद आमिर को हटा दिया जाए तो टीम के किसी भी गेंदबाज ने अच्छी गेंदबाजी नहीं की। आमिर ने इस मैच में 3 विकेट लिए। वेस्टइंडीज ने इस मैच को 13.4 ओवर में ही खत्म कर दिया। वेस्टइंडीज का रन रेट इस मैच में 8 से अधिक का रहा।

लेकिन अगर पाकिस्तान की टीम इत्तेफाक पर विश्वास करती है तो वो इस हार के बावजूद भी खुश होगी। जी हां, सही पढ़ा दरअसल, पाकिस्तान ने अभी तक आईसीसी के तीन टूर्नामेंट जीते हैं और तीनों टूर्नामेंट के शुरुआती मैच उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

1992 वर्ल्ड कप

 
वर्ल्ड कप 1992 में पाकिस्तान की टीम ने अपना पहला मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ ही खेला था। उस मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने पाकिस्तान को 10 विकेट से करारी मात दी थी, लेकिन इसके बाद टीम ने अच्छी वापसी की और वर्ल्ड कप जीता।

2009 टी20 वर्ल्ड कप

2009 टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का पहला मुकाबला मेजबान इंग्लैंड से था। उस मैच में मेजबानों ने पाकिस्तान को 48 रन से हराया था, लेकिन उसके बाद पाकिस्तान ने वो वर्ल्ड कप भी जीता था।

2017 चैंपियन ट्रॉफी

आईसीसी के इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान का पहला मुकाबला अपने चिर-प्रतिद्विंदी भारत से था। भारत ने इस मैच में पाकिस्तान को 124 रन से करारी शिकस्त दी थी, लेकिन इसके बाद पाकिस्तान ने अच्छी वापसी करते हुए फाइनल में जगह बनाई और भारत को हराकर आईसीसी का अपना तीसरा खिताब जीता।

अगर इत्तेफाक को सच मानें तो हो सकता है पाकिस्तान 2019 वर्ल्ड कप विजेता भी बन सकता है, लेकिन अभी यह टूर्नामेंट बहुत लंबा है देखते हैं आगे क्या होता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड