1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विश्व कप 2019 : उत्साहित पाकिस्तान के सामने वापसी करना चाहेगी ऑस्ट्रेलिया

विश्व कप 2019 : उत्साहित पाकिस्तान के सामने वापसी करना चाहेगी ऑस्ट्रेलिया

पहले मैच में वेस्टइंडीज के हाथों सात विकेट से मात खाने के बाद पाकिस्तान ने बेहतरीन अंदाज में वापसी की और अपने दूसरे मैच में इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम को हराया।

IANS IANS
Published on: June 11, 2019 20:05 IST
सरफराज अहमद- India TV
Image Source : GETTY IMAGES सरफराज अहमद

टॉनटन। पहले मैच में वेस्टइंडीज के हाथों सात विकेट से मात खाने के बाद पाकिस्तान ने बेहतरीन अंदाज में वापसी की और अपने दूसरे मैच में इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम को हराया। उसका तीसरा मैच रद्द हो गया था। अब आईसीसी विश्व कप-2019 के अपने अगले मैच में बुधवार को पाकिस्तान के सामने मौजूदा विजेता आस्ट्रेलिया की चुनौती होगी।

आस्ट्रेलिया को अपने पिछले मैच में भारत ने हराया है। वह अब जख्मी शेर की तरह पाकिस्तान के खिलाफ घात लगाए बैठी है। पाकिस्तान का यह चौथा मैच है। तीसरे मैच में उसका सामना श्रीलंका से होना था लेकिन वह मैच बारिश के कारण धुल गया। 

पाकिस्तान की कोशिश होगी कि वह उसी जुझारूपन और जुनून से खेले जैसे वे इंग्लैंड के खिलाफ खेली थी। 

उस मैच में अच्छी बात यह थी कि टीम की बल्लेबाजी शानदार रही थी। इमाम उल हक और फखर जमन ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दी थी और बड़े स्कोर की नींव रखी थी। इसके बाद मोहम्मद हफीज और बाबर आजम ने टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया था जिसमें कप्तान सरफराज अहमद ने भी अर्धशतकीय पारी खेल योगदान दिया था। 

आस्ट्रेलिया के सामने भी उसे इसी तरह की बल्लेबाजी करनी होगी, लेकिन साथ ही मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, नाथन कल्टर नाइल की तिगड़ी का सामना करना पड़ा था। 

इन तीनों को पिछले मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने खूब पिटा था लेकिन इस तिगड़ी में वापसी करने का दम है। पाकिस्तान की बल्लेबाजी भारत की तरह मजबूत नहीं है और ऐसी बहुत संभावना है कि आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का पलड़ा इस मैच में भारी रहे। स्पिन में लेग स्पिनर एडम जाम्पा और ग्लैन मैक्सवेल से आस्ट्रेलिया को उम्मीदें होंगी। 

वहीं, अगर पाकिस्तानी गेंदबाजी और आस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी के बारे में बात की जाए यहां भी आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के हावी होने की ज्यादा संभावना है। 

डेविड वार्नर, एरॉन फिंच और स्टीवन स्मिथ तीनों फॉर्म में हैं। इन तीनों के अलावा उस्मान ख्वाजा भी बड़ी पारी खेलने का दम रखते हैं। भारत के खिलाफ टीम बेशक मैच हार गई हो लेकिन अंत में एलेक्स कैरी ने टीम के लिए तेजी से रन बनाए थे। 

पाकिस्तान की गेंदबाजी को हल्के में लेना गलती हो सकती है। इंग्लैंड के खिलाफ मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज ने जो स्पैल फेंका था वो बताता है कि यह किसी भी बल्लेबाजी आक्रमण को अपने अनुभव से मात देने का दम रखते हैं। आमिर और रियाज अगर उसी फॉर्म को जारी रख सके तो आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए परेशानी हो सकती है। 

इन दोनों के अलावा हसन अली और लेग स्पिनर शादाब खान पर भी बेहतर प्रदर्शन करने की जिम्मेदारी होगी। 

टीमें (संभावित) : 

आस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरनडार्फ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नाथन कल्टर नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लॉयन, शॉन मार्श, ग्लैन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जाम्पा। 

पाकिस्तान : सरफराज खान (कप्तान/विकेटकीपर), फखर जमन, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, आसिफ अली, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, हारिश सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, हसन अली, मोहम्मद हसनेन, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड