1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: विश्व कप शुरू होते ही पाकिस्तान के मैच फिक्सिंग को लेकर उड़ने लगी हवा, फिर कुछ ऐसे विवाद थमा

World Cup 2019: विश्व कप शुरू होते ही पाकिस्तान के मैच फिक्सिंग को लेकर उड़ने लगी हवा, फिर कुछ ऐसे विवाद थमा

वेस्ट इंडीज के खिलाफ पाकिस्तान टीम विश्व कप के दूसरे मैच में 105 रनों पर ढेर हो गई थी। जिसमें पाक टीम को वेस्ट इंडीज के सामने बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 03, 2019 12:04 IST
पाकिस्तान बनाम वेस्ट इंडीज - India TV
Image Source : GETTY IMAGES पाकिस्तान बनाम वेस्ट इंडीज 

इंग्लैंड एंड वेल्स में क्रिकेट का महाकुम्भ विश्व कप खेला जा रहा है। ऐसे में विश्व कप की स्क्रिप्ट में जिस तरह से पाकिस्तान ने शर्मनाक आगाज किया है। उसकी उम्मीद किसी को नहीं होगी। जिसके बाद अब कुछ फिक्सिंग जैसी बू की ना सच तो झूठी ही महक पाक के खेमें से आने लगी। क्योंकि पाक टीम और फिक्सिंग का कनेक्शन कुछ भारत में क्रिकेट और बॉलीवुड की तरह है। जिसे हम दाल में तड़का या कुछ काला वाला मामला कहते हैं।

वेस्ट इंडीज के खिलाफ पाकिस्तान टीम विश्व कप के दूसरे मैच में 105 रनों पर ढेर हो गई थी। जिसमें पाक टीम को वेस्ट इंडीज के सामने बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले पाकिस्तान के न्यूज़ चैनल पर बतौर मेहमान बनकर बैठे पाक मुक्केबाज आमिर खान ने पाक टीम के द्वारा मैच फिक्स करने की बात कही। जिसके बाद उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

दरअसल आमिर खान को पाकिस्तान के वेस्टइंडीज के हाथों मिली निराशाजनक हार के बाद टीम के ऊपर अपनी राय देते हुए देखा गया। जिसमें आमिर खान ने अपने बयान में कहा, ”सभी कुछ मैच फिक्सिंग पर निभर करता हैं कि कैसे वो मैच को फिक्स करते है।”

इसके बाद जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा दरअसल उनके मुहं से गलती से मैच फिक्सिंग निकला, जबकि वह मैच दर मैच टीम की रणनीति को फिक्स करने की बात कहना चाहते थे। इस तरह माफ़ी मांगते हुए आमिर खान ने विवाद बढ़ने से पहले थाम लिया।

आपको बता दें कि आईसीसी विश्वकप का कोई भी मैच फिक्स नहीं है। जिस पर लगाम लगाने के लिए आईसीसी के एंटी करप्शन के अधिकारी पूरे टूर्नामेंट के दौरान चील के जैसी नजरे हर एक मुकाबले पर लगाए हुए हैं। पाकिस्तान का अगला मुकाबला आज इंग्लैंड से ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा। जबकि भारत से महामुकबला 16 जून को होगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड