1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: गत चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया से मिली हार तो न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने बताया बुरा सपना

World Cup 2019: गत चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया से मिली हार तो न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने बताया बुरा सपना

आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 243 रन बनाए जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 157 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: June 30, 2019 15:09 IST
केन विलियम्सन- India TV
Image Source : AP केन विलियम्सन, कप्तान न्यूजीलैंड 

आईसीसी विश्व कप 2019 में गत चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया ने पिछले विश्व कप 2015 की रनर अप टीम न्यूजीलैंड को एक बार फिर इंग्लैंड में खेले जा रहे विश्व कप में हार का स्वाद चखाया है। कप्तान केन विलियम्सन की टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 86 रनों की हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद उन्होंने अपनी टीम की इस हार को जल्द भुलाकर टूर्नामेंट में दोबारा वापसी की उम्मीद जगाई है।

दरअसल आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 243 रन बनाए जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 157 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

ऐसे में टीम की लगातार दूसरी हार के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा, ”यह एक चुनौतीपूर्ण पिच थी, इस पिच पर शॉट्स खेलने बिल्कुल भी आसान नहीं था। हम पहली पारी के पहले हाफ में 92/5 की मजबूती की स्थिति में थे। जिस तरह से उन्होंने एक नई साझेदारी करके गेम में वापसी की, उसके लिए उनके बल्लेबाज तारीफ के हकदार है। 

बता दें कि एक समय ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम यानी पांच बल्लेबाज 92 के स्कोर पर पवेलियन जा चुके थे। लेकिन उस्मान ख्वाजा और विकेट कीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी के बीच हुई 106 रनों की बेहतरीन साझेदारी से ऑस्ट्रेलिया 243 के सम्मान जनक स्कोर तक पहुंचा। 

ऐसे में इस साझेदारी के बारें में कप्तान केन ने कहा, "पांचवे विकेट के बाद उनके बाएं हाथ के दो बल्लेबाज खेल रहे थे, इसलिए मैंने सेंटनर को गेंद ना देकर खुद गेंद की, और खुद को एक लंबा स्पेल दिया। हालांकि हम उस साझेदारी को तोड़ने में सक्षम नहीं हुए, जिस तरह क्रीज में आकर एलेक्स कैरी ने खेला। उसने बल्लेबाजी को आसान बना दिया और मैच को हमसे दूर कर दिया। मुश्किल पिच पर उसकी पारी वाकई में बहुत लाजवाब थी।”

इसके बाद केन ने आगे कहा, “मुझे लगता है, कि कुल मिलाकर ऑस्ट्रेलिया ने हमसे बेहतर प्रदर्शन किया और वहीं इस जीत का हक़दार था। हमें इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए एक 100  से अधिक रनों की बड़ी साझेदारी की आवश्यकता थी, लेकिन ऐसा हम नहीं कर पाए। अगर हमारी साझेदारियां होती, तो हम उन्हें कड़ी टक्कर दे सकते थे।”

ऑस्ट्रेलिया से मिले 244 रनों के लक्ष्य के जवाब में मिचेल स्टार्क के पांच विकेट के दम पर न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 157 रन पर ढेर हो गई। जिसमें उसे 86 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। 

ऐसे में इस हार के बारें में कप्तान केन ने कहा,“हमें अगले मैच में इससे बेहतर क्रिकेट खेलने की जरूरत है। हमें अब चेस्टर ले स्ट्रीट की पिच पर नजर डालनी होगी और उसके अनुसार ही इंग्लैंड के खिलाफ सही निर्णय लेने होंगे। पिच अब उस तरह की नहीं रही है, जिसकी ज्यादातर लोगों को उम्मीद थी, यह पिचें  टूर्नामेंट के अंत में तक बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किल हो गई है।”

बता दें की न्यूजीलैंड का अंतिम मैच मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 3 जुलाई को खेला जाना है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड