1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: न्यूजीलैंड को हराने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने इन तीन खिलाड़ियों को दिया जीत का श्रेय

World Cup 2019: न्यूजीलैंड को हराने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने इन तीन खिलाड़ियों को दिया जीत का श्रेय

न्यूजीलैंड कप्तान केन विलियम्सन की टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 86 रनों की हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने अपनी टीम के 3 खिलाड़ियों को जीत का हीरो बताया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 30, 2019 11:30 IST
एरोन फिंच- India TV
Image Source : AP एरोन फिंच, कप्तान ऑस्ट्रेलिया 

आईसीसी विश्व कप 2019 में गत चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया ने पिछले विश्व कप 2015 की रनर अप टीम न्यूजीलैंड को इंग्लैंड में खेले जा रहे विश्व कप में हार का स्वाद चखाया। न्यूजीलैंड कप्तान केन विलियम्सन की टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 86 रनों की हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने अपनी टीम के 3 खिलाड़ियों को जीत का हीरो बताया।

टॉस जीतकर आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 243 रन बनाए। जिसमें एक समय उसकी टीम के 5 विकेट 92 रन पर गिर गये थे। तभी उस्मान ख्वाजा और एलेक्स कैरी के बीच हुयी 106 रन की साझेदारी के चलते ऑस्ट्रेलिया सम्मान जनक स्कोर तक पहुँचने में कामयाब रहा। 

इस पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने कहा, “उस्मान ख्वाजा और एलेक्स कैरी की एक बहुत अच्छी साझेदारी ने हमें एक सम्मानजनक स्कोर दिया था, इसलिए इन दोनों ही बल्लेबाजों को हमारी इस जीत का काफी श्रेय जाता है। यह पिच आसान नहीं थी। शॉट्स खेलना इस पिच पर काफी मुश्किल हो रहा था, लेकिन जिस तरह एलेक्स कैरी शॉट्स खेला रहा था, वह देखना बहुत शानदार था।”

आरोन फिंच ने आगे कहा, “यह नाथन लियोन के लिए भी गेंदबाजी करने के लिए एक अच्छी सतह थी और उन्होंने काफी अच्छी गेंदबाजी भी की, मैंने सोचा, कि पार्ट टाइमर्स को भी गेंदबाजी कराना महत्वपूर्ण है, इसलिए हमने आज अपने कुछ ओवर पार्ट टाइमर्स से कराये, क्योंकि यह आपकों गेंदबाजी में अधिक विकल्प देता है।

वहीं न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के खिलाफ अपनी योजना के बारे में फिंच ने कहा, "जस्टिन लैंगर,  स्टीवन स्मिथ,  रिकी पोंटिंग, ब्रैड हैडिन और मैंने योजना बनाई थी, कि स्टीवन स्मिथ को कॉलिन डी ग्रैंडहोमे के खिलाफ गेंदबाजी कराएँगे और हमारी यह योजना काम भी कर गई, इसलिए हमें अपने सपोर्ट स्टाफ से भी काफी मदद मिल रही है।”

दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के घातक बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने मैच में 5 विकेट झटके। जिसके चलते न्यूजीलैंड की टीम महज 157 रनों पर ढेर हो गई। ऐसे में स्टार्क के बारें में कप्तान ने कहा, “मिचेल स्टार्क जैसा शानदार तेज गेंदबाज टीम में होना हमारे लिए एक काफी अच्छी बात है। जब भी टीम को उनसे विकेट की जरुरत होती है। वह अपना काम बखूबी करते हैं। वह कभी भी गेंदबाजी में आकर विकेट लेने की क्षमता रकते हैं।” 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड