1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: इंग्लैंड रवाना होने से पहले रवि शास्त्री ने धोनी को लेकर कही बड़ी बात

World Cup 2019: इंग्लैंड रवाना होने से पहले रवि शास्त्री ने धोनी को लेकर कही बड़ी बात

टीम इंडिया इंग्लैंड एंड वेल्स की संयुक्त मेजबानी में हो रहे आईसीसी वर्ल्ड में हिस्सा लेने के लिए बुधवार को रवाना होगी

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 24, 2019 16:20 IST
रवि शास्त्री - India TV
Image Source : TWITTER/BCCI रवि शास्त्री 

टीम इंडिया इंग्लैंड एंड वेल्स की संयुक्त मेजबानी में हो रहे आईसीसी वर्ल्ड में हिस्सा लेने के लिए बुधवार को रवाना होगी। आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का आगाज 30 मई से हो रहा है। इंग्लैंड रवाना होने से एक दिन पहले कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने मंगलवार को मुंबई में संवाददाताओं को संबोधित किया। 

इस संवाददाता सम्मेलन में टीम के कोच रवि शास्त्री ने बताया कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चोटिल हुए केदार जाधव पूरी तरह से फिट हो गए हैं और टीम के साथ इंग्लैंड जा रहे हैं। इसलिए भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया जा रहा है। शास्त्री से जब पूछा गया कि नंबर 4 पर किसे बल्लेबाज का मौका दिया जाएगा, तो उन्होंने कहा कि यह परिस्थिति के अनुसार अलग-अलग होगा।

टीम के कोच शास्त्री ने महेंद्र सिंह धोनी का काफी अहम बताया है। शास्त्री ने कहा, "वह टीम के लिए काफी अहम है। एक पूर्व कप्तान होने के नाते उन्होंने बताया है कि वह किस तरह से टीम की मदद कर सकते हैं। एक खिलाड़ी के तौर पर भी वह शानदार हैं। आप उनके रन आउट, स्टम्पिंग देख लीजिए। वो मैच में काफी अहम होते हैं। जो मैच का परिणाम बदल सकते हैं। आप आईपीएल में ही उन्हें देख लीजिए। उन्होंने किस तरह का प्रदर्शन किया।"

रवि शास्त्री ने वर्ल्ड कप का अतिरिक्त दबाव होने से इनकार किया है। उन्होंने कहा, "अगर हम  अपनी पूरी काबिलियत के साथ खेलते हैं, तो वर्ल्ड कप ला सकते हैं। यह मुश्किल टूर्नामेंट है और यहां बांग्लादेश और अफगानिस्तान 2015 की अपेक्षा अब बहुत मजबूत हैं।" उन्होंने आगे कहा कि यह एक मुश्किल टूर्नामेंट है, लेकिन लीग स्टेज में 9 मैच खेलने से टीम को लय पाने का मौका मिलेगा। 

भारतीय टीम तीसरे खिताब के लिए प्रयासरत है और वह पांच जून को अपना पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलेगी। भारत ने 1983 और 2011 में विश्व कप खिताब जीता है। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम पहली बार वर्ल्ड कप में शिरकत करने जा रही है।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड