1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: मोहम्मद शमी ने रचा इतिहास, वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बने

World Cup 2019: मोहम्मद शमी ने रचा इतिहास, वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बने

मोहम्मद शमी ने आखिरी ओवर में तीसरी गेंद पर अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी, चौथी गेंद पर आफताब आलम और पांचवी गेंद पर मुजीब उर रहमान को आउट किया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 22, 2019 23:23 IST
ind vs afg- India TV
Image Source : AP IMAGES World Cup 2019: मोहम्मद शमी ने रचा इतिहास, वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बने

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 28वें मुकाबले में भारत ने अफगानिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 11 रन से हरा दिया। भारत की इस जीत के हीरो मोहम्मद शमी रहे जिन्होंने आखिरी ओवर में हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया। शमी ने आखिरी ओवर में तीसरी गेंद पर मोहम्मद नबी, चौथी गेंद पर आफताब आलम और पांचवी गेंद पर मुजीब उर रहमान को आउट किया।

शमी वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं। शमी से पहले चेतन शर्मा ने 1987 वर्ल्ड कप में हैट्रिक ली थी। वर्ल्ड कप में 10वीं बार हैट्रिक लेने का कारनामा हुआ है। शमी के अलावा सक्लैन मुश्ताक, चमिंडा वास, ब्रेट ली, लसिथ मलिंगा दो बार, केमार रोच, स्टीवन फिन और जेपी डुमिनी के नाम वर्ल्ड कप में हैट्रिक दर्ज है।

इससे पहले भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 224 रन बनाए। भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने सबसे अधिक 67 रन बनाए। केदार जाधव ने 52, लोकेश राहुल ने 30, विजय शंकर ने 29, महेंद्र सिंह धोनी ने 28 रनों का योगदान दिया।

जवाब में अफगानिस्तान की टीम  49.5 ओवरों में 213 रनों पर ढेर हो गई। अफगानिस्तान के लिए मोहम्मद नबी ने 52, रहमत शाह ने 36, गलुबदीन नैब ने 27 रन बनाए। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 2 और मोहम्मद शमी ने हेट्रिक लेते हुए 4 विकेट अपने नाम किए। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड