1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: मैनचेस्टर में भारत-पाकिस्तान मैच पर खतरे के बादल, जानिए क्या कहती है मौसम रिपोर्ट

World Cup 2019: मैनचेस्टर में भारत-पाकिस्तान मैच पर खतरे के बादल, जानिए क्या कहती है मौसम रिपोर्ट

भारत और पाकिस्तान के बीच आज ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में होने वाले विश्व कप-2019 के महामुकाबले में बारिश के धमकने की पूरी आशंका है।

IANS IANS
Published on: June 16, 2019 11:58 IST
World Cup 2019: मैनचेस्टर में...- India TV
Image Source : GETTY IMAGES World Cup 2019: मैनचेस्टर में भारत-पाकिस्तान मैच पर खतरे के बादल, जानिए क्या कहती है मौसम रिपोर्ट

नई दिल्ली| ब्रिटेन के औद्योगिक शहर मैनचेस्टर में रविवार को आसमान में बादलों का डेरा है। ऐसे में भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों के बीच आज यहां के ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में होने वाले आईसीसी विश्व कप-2019 के महामुकाबले में बारिश के धमकने की पूरी-पूरी आशंका है।

मैच भारतीय समयानुसार 3 बजे और स्थानीय समयानुसार 10.30 बजे शुरू होना है। ग्लोबल वेदर वेबसाइट 'टाइम एंड डेट डाट काम' के मुताबिक मैनचेस्टर के समयानुसार सुबह 10 बजे तक तो बारिश की कोई सम्भावना नहीं है लेकिन दोपहर में बारिश हो सकती है। 

वेबसाइट लिखता है कि सुबह के समय भी आसमान पर बादलों का डेरा रहेगा लेकिन बारिश नहीं होगी। 10 बजे के बाद भी बादल ज्यों के त्यों बने रहेंगे लेकिन इसके बाद शाम तक रुक-रुक कर बारिश हो सकती है। 

बारिश की आशंका मुख्यतया दोपहर दो बजे के बाद जताई गई है। दोपहर में 1.6 मिलीमीटर बारिश हो सकती है और यहां का अधिकतम तापमान 15 से 18 डिग्री सेग्रे तक बना रहेगा।

मौसम की भविष्यवाणी पर यकीन करें तो मैच समय से शुरू होगा लेकिन बाद में इसमें व्यवधान पड़ने की पूरी आशंका है। मैच के रद्द होने की सम्भावना कम है लेकिन इतना जरूर है कि इसमें डर्कवर्थ लेविस नियम का प्रवेश जरूर होगा।

इधर, मौसम पर आधारित एक और वेबसाइट 'अक्कुवेदर डॉट कॉम' का अनुमान है की सुबह दस बजे के करीब मैंचेस्टर में बारिश होगी। इससे टॉस में देरी हो सकती है। टॉस दस बजे ही होना है। इसके बाद हालांकि, दोपहर दो बजे तक मौसम साफ रहेगा लेकिन उसके बाद रुक-रुक कर बारिश हो सकती है।

भारत और पाकिस्तान की टीमें विश्व कप इतिहास में सातवीं बार आमने-सामने है। इससे पहले हर बार भारत जीता है। इस मैच को लेकर लोगों में जबरदस्त उस्ताह है। 26 हजार की क्षमता वाले इस स्टेडियम के खचाखच भरे होने की सम्भावना है। इस मैच के लिए टिकट विंडो खुलने के महज कुछ घंटों में सारे टिकट बिक गए थे।

भारत ने दो बार-1983 और 2011 में विश्व कप जीता है जबकि पाकिस्तान ने 1992 में एक बार यह खिताब जीता था। 2011 में पाकिस्तान को ही हराते हुए भारत ने विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया था और फिर श्रीलंका को हराकर खिताब जीता था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

budget-2019