1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: भारत के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले डेनियल विटोरी ने बुमराह को लेकर दिया बड़ा बयान

World Cup 2019: भारत के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले डेनियल विटोरी ने बुमराह को लेकर दिया बड़ा बयान

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी का कहना है कि भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अभी खेल पाना लगभग नामुमकिन हो गया है।

IANS IANS
Published on: July 08, 2019 13:22 IST
world cup 2019- India TV
Image Source : GETTY IMAGES World Cup 2019: सेमीफाइनल से पहले न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी ने बुमराह को लेकर दिया बड़ा बयान

मैनचेस्टर| न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी का कहना है कि भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अभी खेल पाना लगभग नामुमकिन हो गया है। बुमराह ने भारत के लिए अब तक सबसे अधिक 17 विकेट लिए हैं। उनका इकोनॉमी रेट (4.48) 20 या उससे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में सबसे अच्छा रहा है और 8 मैचों मे से लगभग हर मैच में उन्होंने अपनी गेंदबाजी से छाप छोड़ी है।

बुमराह और न्यूजीलैंड के लॉकी फग्र्यूसन सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं। पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क हैं, जिनके नाम 26 विकेट हैं। इसके बाद बांग्लादेश के मुस्ताफिजुर रहमान हैं, जिन्होंने 20 विकेट लिए हैं। बांग्लादेश टीम हालांकि विश्व कप से बाहर हो चुकी है।

भारत को अब सेमीफाइनल में मंगलवार को न्यूजीलैंड से भिड़ना है और विटोरी ने इस मैच से पहले कहा कि ब्लैक कैप्स नाम से मशहूर न्यूजीलैंड टीम के लिए असल खतरा बुमराह ही हैं, जिनके पास ट्रेंट बोल्ट की तरह गेंदबाजी में विविधता है।

विटोरी ने कहा, "जसप्रीत बुमराह को अभी खेल पाना काफी मुश्किल हो गया है। ऐसे में जबकि न्यूजीलैंड को भारत के साथ सेमीफाइनल खेलना है, उसे सबसे अधिक खतरा बुमराह से ही है। बुमराह को काफी आक्रामक तौर पर खेलना होगा, नहीं तो वह मौका मिलते ही टीम पर हावी हो जाएंगे।"

विटोरी ने कहा कि बुमराह की तरह बोल्ट भी भारत के लिए खतरा साबित हो सकते हैं क्योंकि उनकी गेंदबाजी में काफी विविधता है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड