1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: क्या है टीम इंडिया की सफलता का राज, यॉर्कर किंग जसप्रीत बुमराह ने किया खुलासा

World Cup 2019: क्या है टीम इंडिया की सफलता का राज, यॉर्कर किंग जसप्रीत बुमराह ने किया खुलासा

बुमराह का मानना है कि भारतीय गेंदबाज एक संतोषजनक स्थिति में हैं क्योंकि वे नियमित अंतराल पर विकेट चटका रहे हैं।

IANS IANS
Published on: July 07, 2019 21:47 IST
जसप्रीत बुमराह- India TV
Image Source : GETTY IMAGES जसप्रीत बुमराह, तेज गेंदबाज टीम इंडिया 

लीड्स। वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा है कि उनके लिए तारीफ और आलोचना ज्यादा मायने नहीं रखती है। बुमराह ने श्रीलंका पर मिली जीत के बाद कहा, "मैं तारीफों और आलोचनाओं को ज्यादा गंभीरता से नहीं लेता। मेरा ध्यान सिर्फ तैयारी, योजनाओं के क्रियान्वयन और मैं टीम के लिए क्या कर सकता हूं, इसी पर रहता है।"

उन्होंने कहा, "मेरा ध्यान हमेशा इसी बात पर रहता है। जहां तक गेंदबाजों का सवाल है, हम खुश हैं कि सभी विकेट ले रहे हैं और टीम के लिए अपना योगदान दे रहे हैं।"

बुमराह का मानना है कि भारतीय गेंदबाज एक संतोषजनक स्थिति में हैं क्योंकि वे नियमित अंतराल पर विकेट चटका रहे हैं।

तेज गेंदबाज ने कहा, "हार्दिक पांड्या विकेट ले रहे हैं और मोहम्मद शमी भी। मुझे भी विकेट मिले हैं और यह हमें अगले मैचों में और बेहतर करने में मदद कर रहा है। सभी ने अभी तक अच्छा खेला है और यह अभियान अच्छा जा रहा है। हर कोई विकेट ले रहा है और बल्ले के साथ अच्छा कर रहा है।" 

बुमराह ने कहा कि टीम की सफलता का रहस्य यह है कि खिलाड़ियों में चुनौतियों का सामना करने और जिम्मेदारी लेने की क्षमता है।

उन्होंने कहा, "हर कोई जिम्मेदारी ले रहा है और यह अच्छी बात है। जब आप पर ज्यादा जिम्मेदारी होती है तो आप और ज्यादा कोशिश करते हैं और अपनी योजनाओं को ठीक से लागू करते हैं। यह हमारे लिए अच्छे संकेत हैं।"

यॉर्करमैन ने साथ ही कहा, "विश्व कप के अधिकतर मैचों में हमने पांच गेंदबाजों से ही गेंदबाजी कराई है और पूरे टूर्नामेंट के दौरान ऐसा ही होने की संभावना है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड